google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

कम्हरिया घाट पुल का लोकार्पण कर बोले CM योगी, दक्षिणांचल वासियों ने जीत ली सत्य की लड़ाई


गोरखपुर, 18 अगस्त 2022 : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कम्हरिया घाट पुल का लोकार्पण कर गोरखपुर व अंबेडकरनगर के सीमावर्ती क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को बड़ी सौगात दी है। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी ने वर्षों पुरानी लड़ाई में विजय प्राप्त कर लिया है, इसके लिए सभी को बधाई। इस दौरान उन्होंने जनपद वासियों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की बधाई व शुभकामनाएं दी है।

सत्य और न्याय के लिए हुआ भगवान कृष्ण का जन्म

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जन्माष्टमी के दिन भगवान कृष्ण का जन्म हुआ था ना, भगवान कृष्ण का जन्म क्यों हुआ था, सत्य के लिए, न्याय के लिए और धर्म के लिए और आज इस क्षेत्र में विकास के जो सत्य की लड़ाई थी उस में विजय प्राप्त करने पर मैं आप सभी को बधाई देता हूं। मुझे याद है कि कम्हरिया घाट के पुल के निर्माण के लिए यहां आंदोलन हुआ था और उस समय हमारी संसद चल रही थी। उस समय एक बहुत बड़ी दुर्घटना होते- होते सरयू मईया के कारण बच पाई थी।

विकास से कोसों दूर था दक्षिणांचल क्षेत्र

सीएम ने कहा कि यहां पर तमाम आंदोलनकारियों को समाजवादी पार्टी की सरकार ने क्रूरता के साथ उन पर अत्याचार ढाया था और आंदोलन को दबाने के तमाम प्रयास किए थे। तब मैं उस समय सांसद था और सांसद के रूप में देश की संसद में भी इस मुद्दे को उठाया था और तब मैंने इस बात को कहा था कि वहां की यह जायज मांग है। गोरखपुर के विकास की बात करें तो गोरखपुर के महानगर के आसपास विकास हुआ भी लेकिन दक्षिणांचल का क्षेत्र विकास से कोसों दूर था।

गोरखपुर, प्रयागराज सहित इन शहरों की दूरी हो जाएगी सीमित

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज मुझे बताते हुए प्रसन्नता हो रही है कि आपने कम्हरिया घाट पुल की मांग की थी और और यह पुल तैयार हो गया है। गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे बनने के साथ ही बेलघाट, खजनी, गोला व आसपास के पूरे क्षेत्र वासियों को लखनऊ, प्रयागराज व अंबेडकरनगर जाने के लिए या फिर आजमगढ़ जाने के लिए जो दूरी है वह बहुत सीमित हो जाएगी।

2 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0