google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

Kerala Blast के बाद एक्शन मोड में अमित शाह, जानिए किसे दिया जांच का आदेश


नई दिल्ली, 29 अक्टूबर 2023 : केरल में कोच्चि के एक कन्वेंशन सेंटर में यहोवा साक्षियों (Jehova's Witnesses) की प्रार्थना सभा में एक के बाद एक कई धमाके हुए। इस ब्लास्ट में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि 36 लोग घायल हो गए। वहीं, इस ब्लास्ट के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक्शन मोड़ में आए गए हैं।

गृह मंत्री ने जांच का दिया आदेश

उन्होंने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) की टीमों को केरल भेजने और जांच शुरू करने का निर्देश दिया है। वहीं, गृह मंत्री ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से फोन पर बात कर राज्य के हालात का जायजा लिया।

एक घंटे में हुए कई धमाके

पुलिस ने बताया कि रविवार सुबह केरल के कोच्चि जिले के कलामासेरी इलाके में यहोवा के साक्षियों की प्रार्थना सभा चल रही थी। इसी दौरान कई विस्फोट हुए। कलामासेरी के सीआई विबिन दास ने बताया कि पहला विस्फोट सुबह 9 बजे के आसपास हुआ और उसके बाद अगले एक घंटे में कई धमाके हुए।

NSG की टीम केरल हुई रवाना

वहीं, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) ने विस्फोट में इस्तेमाल की गई सामग्रियों को इकट्ठा करने और जांच करने के लिए अपनी एक बम निरोधक इकाई को दिल्ली से केरल के लिए रवाना कर दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि बम विस्फोट की जांच के लिए एक अधिकारी समेत NSG की आठ सदस्यीय टीम केरल जा रही है। उन्हें आज शाम तक बम विस्फोट स्थल पर पहुंचने की उम्मीद है।

सीएम पिनाराई विजयन ने घटना को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

इससे पहले सीएम पिनाराई विजयन ने इस मामले पर एक बयान जारी किया था, जिसमें उन्होंने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की थी।

यह एक बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। हम घटना के संबंध में विवरण एकत्र कर रहे हैं। एर्नाकुलम में सभी शीर्ष अधिकारी घटना स्थल पर मौजूद हैं। डीजीपी घटनास्थल पर जा रहे हैं। हम इसे बहुत गंभीरता से ले रहे हैं। मैंने डीजीपी से बात की है। हमें इस मामले में जांच के बाद ही अधिक जानकारी मिलेगी। अब तक एक व्यक्ति की मौत हो गई है। घटना में घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पिनाराई विजयन, मुख्यमंत्री केरल


2 views0 comments

Comentários


bottom of page