google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

जयंत को कमान,चौधरी साहब का सम्मान रालोद में करा रहा है पुराने दिग्गजों की घर वापसी – इंदरजीत सिंह




राष्ट्रीय लोकदल की कमान चौधरी अजित सिंह के निधन के बाद सर्वसम्मति से जयंत चौधरी को सौंप दी गई है। जयंत की पूरी नजर 2022 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव पर है। पंचायत चुनाव में पार्टी के बेहतर प्रदर्शन के बाद जयंत उस बगीचे को फिर से सींचने में लग गए हैं जो कभी चौधरी चरण सिंह और फिर अजीत सिंह ने बड़ी मेहनत से तैयार किया था। जाट-मुस्लिम गठजोड़ का पश्चिम उत्तर प्रदेश में आज भी कोई तोड़ किसी के पास नहीं है। खेती-किसानी से जुड़े लोग आपस में गहरे तक जुड़े हुए हैं।


जयंत चौधरी एक बार फिर समाज के सभी लोगों का भरोसा जीतने की कवायद में जुट गए हैं।


राष्ट्रीय लोकदल के प्रवक्ता इंदरजीत सिंह टीटू ने स्टेट टुडे को बताया कि पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय चौधरी अजीत सिंह जी के जाने से जो नुकसान देश को और पार्टी को हुआ है उसकी तो भरपाई कभी नहीं की जा सकती।



पूर्व में जितने भी बड़े नेता जिन्होंने स्वर्गीय अजीत सिंह जी के साथ किसी भी रूप में सांसद रहते हुए पार्टी के अध्यक्ष रहते हुए केंद्रीय मंत्री रहते हुए कभी काम किया था वह सभी लोग श्री जयंत चौधरी जी को मजबूती देने के लिए पार्टी में लौट कर वापस निरंतर रोज आ रहे हैं।


इसी कड़ी में खालिद मसूद ने राष्ट्रीय लोक दल में घर वापसी की है। स्वर्गीय चौधरी अजीत सिंह की विचारधाराओं का सम्मान करते हुए खालिद मसूद ने राष्ट्रीय लोकदल में छात्र के राष्ट्रीय अध्यक्ष व युवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का भी भार संभाला। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से अपनी राजनीति का सफर तय करते हुए खालिद मसूद में विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष भी रहे। बाद में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी भी रहे वह अल्पसंख्यक आयोग उत्तर प्रदेश के सदस्य बने।


उत्तर प्रदेश में हर वह नेता जो चौधरी चरण सिंह जी की नीतियों से प्रभावित हैं और जो लोग स्वर्गीय चौधरी अजीत सिंह जी के साथ काम कर चुके हैं और पिंकी आता राष्ट्रीय लोक दल में है सभी लोग घर वापसी के लिए तैयार हैं कुछ लोग वापसी कर चुके हैं और कुछ लोग आने वाले दिनों में वापसी करेंगे


खालिद मसूद की घर वापसी और पार्टी ज्वाइनिंग में राष्ट्रीय महासचिव त्रिलोक त्यागी का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन
विज्ञापन

27 views0 comments