google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

KL Rahul ने किया बड़ा खुलासा, ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ WTC फाइनल से खुद को बताया बाहर


नई दिल्ली, 5 मई 2023 : आईपीएल 2023 के बीच लखनऊ सुपर जायटंस को बड़ा झटका लगा है। कप्तान केएल राहुल चोटिल होने के चलते पूरे सीजन के बचे हुए मुकाबलों से बाहर हो गए हैं। ये झटका सिर्फ लखनऊ टीम नहीं, बल्कि भारतीय टीम को भी लगा है।

ऐसा इसलिए, क्योंकि केएल राहुल (KL Rahul) की चोट गंभीर है और ऐसे में वह अगले महीने लंदन के ओवल मैदान पर होने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के फाइनल मैच में भी नहीं खेल पाएंगे। इस कड़ी में केएल राहुल ने इंस्टाग्राम पर अपनी इंजरी को लेकर एक अपडेट दिया है। आइए जानते है राहुल ने क्या लिखा है?

दरअसल, हाल ही में लखनऊ सुपर जायटंस के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने इंस्टाग्राम पर एक लंबा पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, ''अपडेट-मेडिकल टीम के साथ पूरी बातचीत करने के बाद मुझे मेरे जांघ की जल्द ही सर्जरी करानी होगी। आने वाले कुछ हफ्तों में मेरी नजर रिहैब और रिकवरी पर होगी। ये फैसला लेना मेरे लिए भी काफी मुश्किल था, लेकिन मुझे पता है ये फैसला लेना मेरे लिए काफी जरूरी था। लखनऊ टीम के कप्तान होने के नाते मेरी ये इंजरी ने मुझे काफी दर्द दिया है, लेकिन मुझे यकीन है कि साथी खिलाड़ी हमेशा की तरह अपना पूरा योगदान देंगे। मैं टीम का हर मैच देखूंगा और उनका हौसला बढ़ाऊंगा।'' इसके साथ ही राहुल ने आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से भी खुद को बाहर कर लिया है। उन्होंने लिखा,

''इस बात से निराश हूं कि मैं अगले महीने टीम इंडिया के साथ ओवल में नहीं रहूंगा। मैं टीम में वापस आने और अपने देश के लिए खेलने की पूरी कोशिश करूंगा। इंजर्स कभी आसाना नहीं होती है, लेकिन मैं जल्द ठीक होने की उम्मीद करूंगा। सभी फैंस का दिल से शुक्रिया मुझे मुश्किल समय में सपोर्ट् करने के लिए।''

IPL 2023: कैसे चोटिल हुए थे केएल राहुल?

बता दें कि लखनऊ सुपर जायटंस बनाम आरसीबी के मैच में (LSG vs RCB) आरसीबी की पारी के दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर लखनऊ सुपर जायटंस के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) कवर्स बाउंड्री पर चौका बचाने के लिए गेंद के पीछे दौड़ रहे थे, तभी उनके बाईं जांघ की नस खिंच गई और वह खुद को संभाल नहीं पाए और जमीन पर गिर गए थे।

इस दौरान उन्हें दर्द से कराहते हुए देखकर तुरंत फिजियो टीम मैदान पर पहुंची और उन्होंने स्प्रै लगाया, लेकिन राहुल की मसल पुल होने की समस्या गंभीर देखते हुए उन्हें मैदान पर बाहर जाना पड़ा। हालांकि, मैच में बल्लेबाजी करने के लिए राहुल नंबर 11 पर आए थे। इस समय तक लखनऊ के हाथों से मैच निकल चुका था। लखनऊ को इस मुकाबला में 18 रन से हार मिली थी।

0 views0 comments

Comentários


bottom of page