google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

जानें यूपी, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में कब होगा सरकारों का गठन


नई दिल्ली, 16 मार्च 2022 : विधानसभा चुनावों के बाद पंजाब में भगवंत मान के शपथ ग्रहण के साथ ही पांच राज्‍यों में सरकारों के गठन का सिलसिला शुरू हो गया है। नजरें अब यूपी, उत्‍तराखंड, गोवा और मणिपुर में भाजपा की सरकारों के गठन पर है। भाजपा संसदीय बोर्ड की ओर से इन चार राज्‍यों में सरकारों के गठन के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्‍ति की जा चुकी है, लेकिन माना यही जा रहा है कि यूपी, उत्‍तराखंड, गोवा और मणिपुर में होली के बाद ही सरकारों का गठन होगा।

बताया जा रहा है कि भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक उत्‍तर प्रदेश, उत्‍तराखंड, गोवा और मणिपुर में होली के बाद ही जाएंगे। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बुधवार को बताया कि उत्तराखंड भाजपा विधायक दल 19 या 20 मार्च को पार्टी के नेता का चुनाव कर सकता है। उन्‍होंने कहा- 'कुमाऊं में 19 मार्च को होली मनाई जाएगी इसलिए हमने 19 मार्च की शाम या अगले दिन सुबह विधायक दल की बैठक करने का फैसला किया है।

गोवा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत नई सरकार के गठन पर चर्चा के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली पहुंचे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, वह प्रधानमंत्री मोदी, पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर और एल मुरुगन समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं से मिल सकते हैं। सूत्रों की मानें तो सावंत की इस यात्रा का मकसद गोवा में सरकार गठन को लेकर चर्चा करना है।

भाजपा के पर्यवेक्षक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सह पर्यवेक्षक मीनाक्षी लेखी और उत्तराखंड के प्रभारी प्रह्लाद जोशी भी इस बैठक में मौजूद रहेंगे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने बताया कि पार्टी के सभी विधायकों को होली के तुरंत बाद देहरादून पहुने को कहा गया है। मणिपुर के कार्यवाहक मुख्‍यमंत्री एन. बीरेन सिंह भी राष्‍ट्रीय राजधानी नई दिल्‍ली पहुंचे हैं। उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी से मुलाकात की। उनका केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मिलने का कार्यक्रम है।
0 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0