google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

ललित झा के TMC के कई नेताओं से संबंध


कोलकाता, 15 दिसंबर 2023 : बंगाल भाजपा ने संसद में घुसपैठ मामले के मास्टरमाइंड ललित झा के तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं से संबंध होने का दावा करते हुए प्रमाण के तौर पर कुछ तस्वीरें एक्स पर पोस्ट की हैं। बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने गुरुवार को राज्य के पूर्व मंत्री व तृणमूल विधायक तापस राय के साथ ललित की एक तस्वीर पोस्ट की थी।

बंगाल भाजपा का गंभीर आरोप

अब जो तस्वीरें पोस्ट की गई हैं, उनमें ललित तापस राय के अलावा तृणमूल युवा कांग्रेस के महासचिव सौम्य बक्सी और पार्टी नेता राजेश शुक्ला के साथ भी दिख रहा है। भाजपा की ओर से कहा गया है कि ललित की तापस राय, सौम्य बक्सी और राजेश शुक्ला के साथ तस्वीरें चिंताजनक संबंध की ओर इशारा कर रही है और यह भी संकेत दे रही हैं कि इस मामले से तृणमूल का गहरा संबंध है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस मामले में चुप क्यों हैं? उनकी चुप्पी के पीछे क्या कारण हो सकता है?

टीएमसी नेता ने दिया जवाब

सुकांत की पोस्ट की गई तस्वीर पर तापस राय ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा था कि बंगाल भाजपा अध्यक्ष को परिपक्व होने की जरूरत है। वे बच्चों जैसी हरकतें कर रहे हैं। यह तस्वीर 2020 की सरस्वती पूजा की है। जनप्रतिनिधि होने के नाते वे बहुत से लोगों से मिलते हैं। लोग उनके साथ तस्वीरें भी खिंचवाते हैं। वे किसी ललित झा को नहीं जानते।

उन्होंने आगे कहा था कि संसद की सुरक्षा गंभीर मामला है। इसे लेकर राजनीति करने के बजाय इसकी सही तरीके से जांच होनी चाहिए। जांच में वे अगर दोषी प्रमाणित हुए तो राजनीति छोड़ देंगे।

घटना से पहले सपरिवार कोलकाता में रह रहा था ललित!

दूसरी ओर ललित के कोलकाता में एक और ठिकाने का पता चला है, जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि घटना से पहले वह अपने परिवार के साथ यहीं रह रहा था। बड़ाबाजार की रवींद्र सरणी के बाद ललित के बागुइआटी इलाके में भी एक घर का पता चला है।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार ललित पिछले तीन साल से वहां अपने माता-पिता व भाई के साथ रह रहा था। गत 10 दिसंबर को उसने सभी को बिहार भेज दिया था, हालांकि वह तब नहीं गया था। कुछ दिन पहले वह पड़ोसियों से जल्द लौट आने की बात कहकर गया था।

0 views0 comments
bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0