google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

लेवाना होटल में लगी आग, दो की मौत, आग की चपेट में आकर दस लोग गंभीर


लखनऊ, 5 सितंबर 2022 : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के दिल कहे जाने वाले हजरतगंज में सोमवार को होटल लेवाना में आग लग गई। भीषण आग की चपेट में आने के कारण कई लोग झुलस गए हैं, जिनको सिविल अस्पताल भेजा गया है। फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां आग को नियंत्रित करने के प्रयास में लगी हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी इस घटना का संज्ञान लिया है।

होटल लेवाना में भीषण आग लगने के कारण वहां पर अफरा तफरी का माहौल हो गया है। आग लगने के बाद लपटे काफी ऊंची उठने से राहत कार्य में भी बाधा आ रही है। होटल में लगी आग की चपेट में आकर कई लोग झुलस गए हैं। इनको सिविल अस्पताल भेजा गया है, जबकि अभी भी आग में कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। वहां पर फायर ब्रिगेड की कई टीम राहत तथा बचाव कार्य में लगी हैं।

होटल के सुइट में आग लगने के बाद वहां पर अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने अंदर फंसे लोगों को सीढ़ी की मदद से बाहर निकाला। जिसमें काफी लोग झुलस गए हैं। आग से झुलसे लोगों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लोगों को आग से बचाने के प्रयास में फायर ब्रिगेड के चंद्रेश कुमार भी जख्मी हो गए।

डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल में भर्ती कराई गईं दिल्ली से आई मोना नेब ताया कि हम जब सुबह उठे तो कमरे में धुआं भरा था, किसी तरह से बाहर निकले तो फायर ब्रिगेड की टीम ने सीढ़ी से होटल से बाहर निकाला। होटल में फंसे लोगों को सीढ़ी की मदद से बाहर निकाला जा रहा है। वहां पर आपातकालीन गेट मौके पर नहीं खुला जिसके कारण राहत कार्य में काफी दिक्कतें आ रहीं हैं। आग किन कारणों से लगी है इसका पता अभी नहीं लगाया जा सका है। होटल के आस पास रिहायशी इलाका भी है। यहां पर आग अधिक फैलने से बड़ा खतरा हो सकता है। खबर लिखे जानें तक आग पर काबू नही पाया जा सका है। मौके पर फायर ब्रिगेड के साथ पुलिस के कर्मचारी मौजूद है। वहां पर पुलिस की मदद से अंदर फंसे लोगो को निकालने का काम किया जा रहा है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिया संज्ञान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के होटल लेवाना में लगी आग का संज्ञान लिया है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि दुर्घटना में घायल लोगों का समुचित उपचार कराया जाये। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर तत्काल पहुंचने और राहत - बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

0 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0