google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

लेवाना सुइट्स अग्निकांड के बाद जागा LDA, एसएसजे होटल दोबारा हुआ सील


लखनऊ, 9 सितंबर 2022 : चार साल पहले होटल विराट के साथ ही बगल के जिस होटल एसएसजे इंटनेशनल में आग लगी थी उसे दोबारा सील कर दिया गया। लखनऊ विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन अधिकारी राजीव कुमार ने होटल एसएसजे इंटरनेशनल को सील करने के आदेश जारी कर दिए हैं। इस होटल को पलक झपकते ही सील कर दिया गया। इससे पहले होटल लेवाना में आग लगने के बाद एलडीए ने सील कर दिया था।

होटल एसएसजे इंटरनेशनल चारबाग में होटल विराट के बगल ही स्थित है। वर्ष 2018 में होटल विराट में लगी आग के कारण एसएसजे इंटरनेशनल भी जल गया था। इस हादसे में सात लोगों की मौत हो गई थी। होटल विराट को एलडीए ने बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया था। जबकि होटल एसएसजे इंटरनेशनल को स्वत: शमन योजना की एक पालिसी बनाकर एलडीए के अफसरों ने वर्ष 2020 में दोबारा बनाने की मंजूरी दे दी थी। हालांकि इसके लिए भू-उपयोग परिवर्तन, फायर एनओसी जैसी प्रक्रियाओं की अनदेखी की गई थी।

आग की घटना वाला होटल एसएसजे इंटरनेशनल दोबारा बनकर तैयार हो गया। चारबाग में इस होटल के बनने के पीछे कई विभागों की मिलीभगत भी सामने आयी है। होटल लेवाना अग्निकांड के बाद जब हादसे का शिकार पुराने होटलों की जांच शुरू हुई तो पता चला कि होटल एसएसजे इंटरनेशनल भी बनकर दोबारा तैयार हो गया है। इस होटल को अगले महीने ही शुरू करने की तैयारी थी।

होटल एसएसजे इंटरनेशनल मामले की जांच के आदेश लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डा. इंद्रमणि त्रिपाठी ने दिए थे। इसके बाद जोन छह के विहित प्राधिकारी राजीव कुमार ने शुक्रवार सुबह होटल एसएसजे इंटरनेशनल को सील करने के आदेश जारी कर दिए। नाका पुलिस और प्रवर्तन दस्ते के साथ इस होटल को सील कर दिया गया।

1 view0 comments

Comments


bottom of page