google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

LG वीके सक्सेना से मिले सीएम, बोले- मतभेद मगर मनभेद नहीं


नई दिल्ली, 29 जुलाई 2022 : दिल्ली सरकार और राजनिवास के बीच चल रही तल्खियों के बीच शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल(CM Arvind Kejriwal) की एलजी वीके सक्सेना(LG VK Saxena) से मुलाकात हुई। दो सप्ताह के अंतराल के बाद हुई इस साप्ताहिक बैठक के दौरान दोनों के बीच करीब आधा घंटा बातचीत हुई। बैठक के बाद केजरीवाल ने कहा कि अच्छे माहौल में चर्चा हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि उन दोनों के बीच मतभेद हो सकते हैं, लेकिन मनभेद नहीं हैं। साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि दोनों मिलकर इन मुद्दों को समाधान निकालेंगे।

मीडिया से बातचीत में केजरीवाल ने कहा, ''कई मुद्दों पर हमारे विचार अलग हो सकते हैं। मतभेद हो सकते हैं, मनभेद नहीं हैं। वह एलजी हैं और मैं सीएम। मुद्दों पर हमारे विचार अलग-अलग हो सकते हैं, लेकिन हम इनका समाधान चर्चा से निकाल सकते हैं और साथ काम करेंगे। दिल्ली(Delhi) के लिए महत्वपूर्ण है कि सीएम और एलजी साथ मिल कर काम करें।''

मुख्यमंत्री ने मीडिया से बातचीत में यह भी कहा, ''अच्छे माहौल में बैठक हुई है। कई मुद्दों पर चर्चा हुई, जैसे पानी, साफ-सफाई, बिजली और बहुत कुछ। हम एक साथ काम करते रहेंगे, जैसे अभी तक किया है।'' मालूम हो कि पिछले शुक्रवार इस बैठक में केजरीवाल के नहीं पहुंचने के बाद माना गया था कि वह नाराज हैं। जबकि इससे पहले वाले शुक्रवार को एलजी उत्तर क्षेत्रीय विकास परिषद की बैठक में शामिल होने जयपुर गए हुए थे।

यहां यह भी उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री और एलजी के बीच यह मुलाकत ऐसे समय पर हुई है जब दोनों के बीच कई मुद्दों पर मतभेद खुलकर सामने आए हैं। एलजी(LG) सक्सेना ने हाल ही में दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति(New Excise Policy) के खिलाफ सीबीआइ(CBI) जांच का आदेश दिया है। इसके अलावा केजरीवाल के सिंगापुर दौरे को भी मंजूरी नहीं दी गई।
0 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0