google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

अनलॉक 1 में खुल रहे हैं लॉक डाउन के राज !

Updated: Jun 23, 2020




लॉकडाउन में जहां लोगों के दिल और दिमाग में डिप्रेशन हावी हो रहा है तो वहीं  लॉकडाउन में कई ऐसे भी लोग हैं जो पॉजिटिव  माइंटसेट के साथ दिल और दिमाग को साधते हुए अपनी क्रियटिविटी को नया रुप और रंग दे रहे हैं।



लॉकडाउन के बीच ऑनलाइन  क्लासेज और वेबिनार्स का चलन बढा है तो वहीं घरों में कैद रहने को मजबूर गृहणियां  और वर्किग वुमेन्स भी कई डांस करती दिख रही हैं तो कहीं गाना गाती।



हम बात जिस महिला की कर रहे हैं उन्होंने लॉकडाउन के दौरान क्रियटिव रहते हुए वेस्ट मेटरियल का प्रयोग करते हुए शानदार कृलाकृतियां तैयार की हैं।



ग्रेटर नोएडा की रहने वाली अदिति अग्रवाल ने वेस्ट मेटेरियल से जो कलाकृतियां तैयार की है वो वाकई काफी खूबसूरत हैं।



क्लीनिकल साइकोलाजिस्ट डा. पूनम देवदत्त का कहना है कि कोरोना वायरस के दौर में अनलाक 1 के बावजूद लोग घरों से बाहर निकलने में परहेज कर रहे हैं और घर में रहते रहते बोर हो जाते हैं तो अदिति की तरह क्रियेटिव रहने पर आप समय के सदुपयोग के साथ ही खुद को तरोताजा महसूस करके पाजिटिव फील कर सकते हैं।



डा. देवदत्त के मुताबिक आपको साफ सफाई का ध्यान रखना है ताकि संक्रमण से दूर रहे लेकिन कुछ  साथ ही ऐसा करें ताकि मन में सकारात्मक विचार आते रहें।




पेशे से शिक्षक अदिति को उनकी कृलाकृतियों के लिए उनके कलीग्स के साथ ही उनके परिवारजनों की भी भरपूर सराहना मिल रही है। टीम स्टेट टुडे


1,229 views0 comments

Comments


bottom of page