CM योगी का आदेश राशन कार्ड, आधार हो या ना हो सबको मिले भोजन - लॉकडॉउन जारी



योगी की टीम 11 के साथ बैठक


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कोरोना वायरस से निपटने के इंतजामों और लॉकडाउन की स्थितियों पर समीक्षा के लिए शुक्रवार को एक अहम बैठक की। इस बैठक में सीएम योगी के साथ टीम-11 के सभी सदस्य शामिल हुए।

बैठक के दौरान सीएम ने एक ओर जहां प्रदेश के अस्पतालों और जिलों में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के बारे में अपडेट लिया, तो वहीं दूसरी ओर अधिकारियों से लॉकडाउन पर मंत्रणा भी की। सीएम ने कहा कि प्रदेश में हर शख्स को भोजन उपलब्ध हो इसकी पर्याप्त व्यवस्था की जाए।

बाहरी राज्यों से यूपी में आए लोगों की होगी पूरी चिंता


लखनऊ में हुई टीम 11 की बैठक में सीएम योगी ने अधिकारियों को कहा कि अगर प्रदेश में मौजूद किसी भी शख्स के पास राशन कार्ड या आधार कार्ड नहीं भी है तो भी उसे जरूरत के अनुसार राशन उपलब्ध कराया जाए। इसके अलावा अगर प्रदेश में मौजूद कोई भी जरूरतमंद शख्स बाहर का भी नागरिक है तो उसे जरूरी राशन और खाने का सामान दिया जाए। साथ-साथ ये भी सुनिश्चित हो कि प्रदेश में कोई भी भूखा ना सोए।

कम्युनिटी किचेन के कॉन्सेप्ट की प्रशंसा



सीएम योगी ने मुख्य सचिव समेत अन्य अधिकारियों को निर्देशित किया कि हर स्थिति में यह सुनिश्चित करा लिया जाए कि प्रदेश में संचालित हो रहे कम्युनिटी किचेन जरूरतमंदों और निराश्रित लोगों को उपलब्ध कराते रहें। इसके अलावा सीएम योगी ने कम्युनिटी किचेन की व्यवस्था की सराहना करते हुए कहा कि इस व्यवस्था का लाभ हो रहा है और इसे आगे बढ़ाया जाना चाहिए। इसके लिए मोहल्लों के स्तर पर सर्वे और समीक्षा की आवश्यकता है।


टीम स्टेट टुडे

3 views0 comments