google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

लखनऊ में PAC इंस्पेक्टर की हत्या में साला-पत्नी गिरफ्तार


लखनऊ, 19 नवंबर 2023 : पीएसी के इंस्पेक्टर सतीश कुमार सिंह की हत्या के मामले में पुलिस ने उसके साले और पत्नी भावना को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त तमंचा और नहर में फेंकी गई पिस्टल भी बरामद कर ली है। तफ्तीश में पता चला कि साले ने ही तमंचे और पिस्टल दोनों से ताबड़तोड़ पांच गोलियां दागी थी।

हत्‍या करने से ठीक पहले खाते से न‍िकाले थे रुपये

पुलिस की तफ्तीश में यह भी पता चला है कि हत्या से दो दिन पहले ही इंस्पेक्टर सतीश कुमार सिंह की पत्नी भावना ने बैंक खाते से तीन लाख से अधिक रुपये निकाले थे। यह भी पता चला है कि साले ने घटना के दिन ही एक नई साइकिल खरीदी थी। वह साइकिल से हत्या करने पहुंचा था। इसके बाद पारा नहर पुल के नीचे पहुंचा। वहां पर कपड़े बदले। फिर पुलिस को गुमराह करने के लिए गलियों में घूमता हुआ चारबाग पहुंचा। चारबाग में स्टैंड पर साइकिल लगाई। यहां से चौक पहुंचा। चौक में एक व्यक्ति ने स्कूटी दी। स्कूटी से हत्यारा बालू अड्डे पर पहुंचा। यहां से ई-रिक्शा लेकर पकड़कर फरार हो गया।

सीसीटीवी फुटेज से पुल‍िस ने कराई हत्‍यारे की पहचान

पुलिस को सीसी फुटेज में ई-रिक्शा चालक मिला। उसके बाद उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की। आटो चालक को संदिग्ध साले की फुटेज दिखाई तो उसने पहचान कर ली। दीपावली की रात रविवार को करीब सवा दो बजे कृष्णानगर के मानसनगर में घर के बाहर ही इंस्पेक्टर सतीश कुमार सिंह पर ताबड़तोड़ गोलियां मार कर हत्या कर दी गई थी। घटना के समय उनकी पत्नी कार में थी। वह 65 सेकेंड बाद घर से निकली थी। सतीश कुमार सिंह प्रयागराज की चतुर्थ पीएसी बटालियन में तैनात थे। इंस्पेक्टर जितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि कई संदिग्धों और रिश्तेदारों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। हत्याकांड से जुड़े कई अहम सुराग पुलिस को मिले हैं। जल्द ही घटना का राजफाश किया जाएगा।

70 हजार रुपये में खरीदी पिस्टल, हत्या के बाद फेंक दी थी तालाब में

तफ्तीश में लगी पुलिस टीम को पता चला कि 70 हजार रुपये में बदमाश ने पिस्टल खरीदी थी। पिस्टल के साथ ही वह एक तमंचा भी लेकर हत्या करने गया था। कोई असलहा दिक्कत करे तो वह दूसरे का वह प्रयोग कर सके। हत्या के बाद उसने तालाब में पिस्टल फेंक दी थी।


0 views0 comments

Comments


bottom of page