google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

बर्थडे पार्टी में डीजे बजाने से मना करने पर दबंगों ने फूंकी मेजर की कार, 5 गिरफ्तार


लखनऊ, 09 जनवरी 2023 : विशाल खंड दो में डीजे बजाने से मना करने पर सेना के मेजर की कार को नशे में धुत दबंगों ने आग लगा दी। दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। हालांकि, तब तक कार पूरी तरह से जल चुकी थी। मेजर की शिकायत पर गोमतीनगर कोतवाली में आरोपितों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। एडीसीपी पूर्वी सैय्यद अली अब्बास ने बताया पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है।

सूडान में तैनात हैं मेजर अभिजीत सिंह

जानकारी के मुताबिक सूडान में तैनात मेजर अभिजीत सिंह ने बताया कि बुजुर्ग माता-पिता की तबीयत ठीक नहीं है, जिनकी देखरेख के लिए पांच जनवरी को वह घर आए थे। पीड़ित के मुताबिक रविवार को उनके दो साल के बेटे की तबीयत भी खराब हो गई। डाक्टर को दिखाने के लिए उन्होंने कार घर के बाहर ही खड़ी कर दी थी। रात करीब 10 बजे घर के पास स्थित होटल मिलानो एंड कैफे में तेज आवाज में डीजे बज रहा था। होटल से लोगों के चिल्लाने की आवाज भी आ रही थी। मेजर ने कैफे संचालक से डीजे बंद कराने का आग्रह किया, लेकिन उसने उनकी बात नहीं सुनी। जब बार-बार बोलने के बाद भी कैफे में डीजे बंद नहीं हुआ तो मेजर ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। पुलिस के आने पर कैफे संचालकों ने डीजे की आवाज कम कर दी।

मेजर ने पुलिस पर लगाया ये बड़ा आरोप

मेजर का आरोप है कि पुलिस के वापस लौटते ही आरोपितों ने फिर से तेज आवाज में डीजे बजाना शुरू कर दिया। मेजर ने देर रात 12:22 बजे दोबारा पुलिस को जानकारी दी। पुलिस के सामने ही कैफे संचालक व उसके साथी उनसे अभद्रता व धक्का-मुक्की करने लगे। मेजर का आरोप है कि इस दौरान पुलिस मात्र वीडियो बनाती रही। वहीं, आरोपित अंजाम भुगतने की धमकी दे रहे थे। पुलिस के कहने पर डीजे बंद हो गया। मेजर सोने चले गए।

देर रात बदमाशों ने किया घर पर हमला

इस बीच देर रात करीब तीन बजे शीशा टूटने की आवाज आई। परिवारजन के साथ मेजर कमरे से बाहर निकले तो देखा कि घर के बाहर खड़ी कार से आग की लपटें उठ रही हैं। मेजर ने फिर से पुलिस और फिर फायर ब्रिगेड को जानकारी दी। दमकल कर्मी वहां पहुंचे, लेकिन तब तक कार पूरी तरह से जल चुकी थी। पुलिस ने खुद को होटल का मैनेजर बताने वाले प्रतापगढ़ के खदोहरी सदर निवासी शिवम प्रताप सिंह, उसके साथी शुभम सिंह, जौनपुर केराकत निवासी ऋषभ सिंह, रायबरेली के सलोनी भवानीपुर निवासी सौरभ श्रीवास्तव और प्रतापगढ़ के अहिना मंधाता निवासी ऋषभ को गिरफ्तार किया है। पुलिस अन्य आरोपितों की तलाश कर रही है।

सीसी कैमरे में कैद हुए आरोपित

मेजर के बताया कि घर में लगे सीसी कैमरे में दो लोग राड से कार का शीशा तोड़ते हुए कैद हुए हैं। आरोपित कार में तेल डालकर आग लगाते दिख रहे हैं। कार जहां खड़ी थी उसके कुछ ही दूरी पर तेल का खाली डिब्बा भी मिला है। छानबीन में सामने आया है कि आरोपितों ने पूरे घर में आग लगाने की साजिश रची थी। आरोपितों ने जगह जगह तेल भी छिड़का था। हालांकि समय रहते मेजर की नींद खुल गई और बड़ी घटना टल गई। मेजर का आरोप है कि पहली शिकायत पर गोमतीनगर पुलिस ने कार्रवाई की होती तो यह घटना नहीं होती। पीड़ित का कहना है कि रिहायशी इलाके में चल रहे होटल और कैफे से स्थानीय लोग परेशान हैं, लेकिन इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही।

14 views0 comments
bottom of page