google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

मायावती ने विपक्षी दलों पर बोला हमला


लखनऊ, 14 अप्रैल 2023 : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने बाबा साहब डा. भीमराव आंबेडकर की जयंती पर उन्हें नमन करते हुए विपक्षी दलों पर निशाना साधा है। मायावती ने साफ किया है कि जातिवादी मानसिकता के आगे बसपा का आंदोलन नहीं झुकेगा।

शुक्रवार को बसपा मुख्यालय में बाबा साहब को श्रद्धांजलि देते हुए मायावती ने कहा कि अति-मानवतावादी व जनकल्याणकारी संविधान देकर आधुनिक भारत की मजबूत नींव रखने वाले पर पूज्य डा. भीमराव आंबेडकर का जीवन संघर्ष करोड़ों गरीबों, मजदूरों, वंचितों व अन्य मेहनतकश समाज के लिए आज भी उम्मीद की एकमात्र किरण है।

मायावती ने कहा कि विरोधी पार्टियों द्वारा बसपा से जातिवादी द्वेष व राजनीतिक विद्वेष इसी बात को लेकर ज्यादा है कि वह बाबा साहब के संवैधानिक आदर्शों व दायित्वों को जमीनी हकीकत में उतार कर सभी गरीबों, वंचितों व उपेक्षितों का कल्याण एवं उद्धार करने को संकल्पित है।

मायावती ने विपक्षी दलों हमला बोलते हुए कहा कि संकीर्ण, जातिवादी, पूंजीवादी व सांप्रदायिक ताकतों ने बसपा को कमजोर करने के लिए हर प्रकार के हथकंडे अपनाए लेकिन ऐसे उतार चढ़ाव के बावजूद पार्टी से जुड़े लोग पूरी मुस्तैदी, मजबूती व समर्पण के साथ तन, मन, धन से मैदान में डटे रहे। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि इस मिशनरी भावना व कार्य को अभी भारी चुनौतियों का सामना करना है, जिसके मुकाबले के लिए और अधिक दृढ़ता व मजबूती की जरूरत है।

इस मौके पर मायावती ने बसपा सरकार के कार्यकाल में बाबा साहब के नाम पर स्थापित पर्यटन महत्व वाले भव्य स्थलों, स्मारकों, पार्कों व गांव-गांव में स्थापित उनकी मूर्तियों का जिक्र करते हुए कहा कि यूपी सरकार स्मारकों के उचित संरक्षण के साथ-साथ उनकी प्रतिमाओं की सुरक्षा की गारंटी ले।

15 views0 comments
bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0