google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

मायावती ने राहुल की सदस्‍यता जाने पर कांग्रेस को याद दिलाया 1975


लखनऊ, 25 मार्च 2023 : कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद सदस्‍यता खत्‍म किए जाने के मामले में बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने कांग्रेस को 1975 में हुए घटनाक्रम के बारे में सोचने के ल‍िए कहा। इसी के साथ मायावती ने भाजपा पर भी हमला बोला।

मायावती ने ट्वीट कर कहा कि पहले कांग्रेस व अब BJP सरकार द्वारा हर स्तर पर अधिकांश मामलों में घोर स्वार्थ की राजनीति करने के कारण ही गरीबी, बेरोजगारी व पिछड़ेपन आदि की गंभीर समस्याओं को दूर करने की व्यापक जनहित, जन कल्याण व देश हित के जरूरी काम पर पूरा पूरा ध्यान नहीं देना अति दुखद व दुर्भाग्यपूर्ण।

बसपा सुप्रीमों ने इसी संदर्भ में कांग्रेस पार्टी को यह जरूर सोचना चाहिए कि सन 1975 में जो कुछ हुआ वह क्या सही था और अब उनके नेता राहुल गांधी के साथ जो कुछ हो रहा है वो भी कितना उचित? एक दूसरे के प्रति राजनीतिक द्वेष, नफरत आदि से देश का ना पहले भला हुआ है और न ही आगे होने वाला है।

बीएसपी चीफ ने कहा कि अतः यह स्पष्ट है कि देश की आजादी के बाद बीते 75 वर्षों में यहां रही विभिन्न सरकारें अगर संविधान की पवित्र मंशा तथा लोकतांत्रिक मर्यादाओं व परंपराओं के अनुसार ईमानदारी व निष्ठा के साथ काम करती होतीं तो भारत वास्तव में अग्रणी व आदर्श मानवतावादी विकसित देश बन गया होता होता।

3 views0 comments

Comments


bottom of page