google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

बसपा सांसद पर बिधूड़ी की टिप्पणी को लेकर फूटा मायावती का गुस्‍सा, कही ये बात


नई दिल्ली, 22 सितंबर 2023 : भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा बसपा सांसद दानिश अली के खिलाफ सदन में आपत्तिजनक टिप्पणी पर समुचित कार्रवाई नहीं करने को बसपा प्रमुख मायावती ने दुर्भाग्‍यपूर्ण बताया है।

मायावती ने सोशल मीड‍िया प्‍लेटफार्म एक्‍स पर एक पोस्‍ट में ल‍िखा, ''दिल्ली से भाजपा सांसद द्वारा बीएसपी सांसद दानिश अली के खिलाफ सदन में आपत्तिजनक टिप्पणी को हालांकि स्पीकर ने रिकॉर्ड से हटाकर उन्हें चेतावनी भी दी है व वरिष्ठ मंत्री ने सदन में माफी मांगी, किन्तु पार्टी द्वारा उनके विरुद्ध अभी तक समुचित कार्रवाई नहीं करना दुखद/दुर्भाग्यपूर्ण।''

भाजपा सांसद ने दान‍िश अली को लेकर क्‍या कहा?

संसद के विशेष सत्र में विभिन्न चर्चाओं के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्षी सांसदों के बीच जमकर बहस हुई। इस बीच बीते दिन लोकसभा में चंद्रयान-3 की सफलता पर जब चर्चा हो रही थी तो भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने बसपा सांसद दानिश अली पर आपत्तिजनक टिप्पणी की। बिधूड़ी ने कहा क‍ि पीएम को क्रेडिट देना ही होगा, क्योंकि उन्होंने काम किया है। इस बीच सांसद दानिश की आवाज सुनते ही बिधूड़ी भड़क गए और उन्हें उग्रवादी और आतंकवादी तक कह डाला।

बसपा सांसद दान‍िश अली ने क्‍या कहा?

दानिश अली ने शुक्रवार को कहा, "मुझे यकीन है कि लोकसभा स्पीकर कल की घटना का संज्ञान लेते हुए उचित कार्रवाई करेंगे। मैंने इस पर नोटिस दिया है क्योंकि सब चीज रिकॉर्ड पर है... अगर मेरे जैसे चुने हुए इंसान की स्थिति ऐसी है तो आम इंसान की क्या होगी?"

दान‍िश अली ने कहा, ''मुझे उम्मीद है कि मेरे साथ न्याय होगा और स्पीकर साहब कार्रवाई करेंगे। अगर ऐसा नहीं होता है तो मैं भरे मन से इस सदन को छोड़ने पर विचार करूंगा।''

इससे पहले दान‍िश अली ने एक्‍स पर एक पोस्‍ट में ल‍िखा, ''क्या #RSS की शाखाओं और नरेंद्र मोदी जी की प्रयोगशाला में यही सिखाया जाता है? आपका कैडर जब एक चुने हुए सांसद को भरी संसद में आतंकवादी, उग्रवादी, मुल्ले… जैसे शब्दों से अपमानित करने में कोई कसर नहीं छोड़ता तो वो आम मुसलमानों के साथ क्या करता होगा? यह सोच कर भी रूह कांप जाती है।

1 view0 comments
bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0