google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

स्मृटति ईरानी ने रायबरेली में कोविड बूस्टर डोज मेगा कैंप का किया शुभारंभ


लखनऊ, 24 जुलाई 2022 : केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री व अमेठी सांसद स्मृति इरानी अपने एक दिवसीय दौरे पर रविवार को नसीराबाद सामुदायि‍क स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पहुंचीं। यहां उन्‍होंने कोविड बूस्टर डोज मेगा कैंप का फीता काटकर उद्घाटन किया। वह स्टाल पर खड़े सभी स्टाफ से भी मिलीं और पहला बूस्टर डोज लगवाने के लिए बैठे भिटहा निवासी राम अभिलाख से पूछा मास्क क्यों नहीं लगाए हो भैया। तभी अस्पताल की एएनएम ने मास्क दिया।

बूस्टर डोज लगने के बाद राम अभिलाख व उसकी पत्नी राम दुलारी को अपने साथ ले जाकर दीप प्रज्‍ज्वलित कराया। विधायक अशोक कुमार व सीएचसी के अधीक्षक डा. संजय जायसवाल ने भी दीप प्रज्‍ज्वलित किया। इसके बाद विकास परियोजना द्वारा लगाये गये स्टाल पर जाकर गोदभराई की रस्म अदा की। केंद्रीय मंत्री मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में आयुष्मान गोल्डेन कार्ड, परिवार कल्याण, दवा वितरण, डाक्टरी परामर्श, शुगर, हीमोग्लोबिन जांच के लिए लगाए गए स्टालों पर कर्मचारियों से मिलीं।

अस्पताल के विकलांग एलटी अनिल सिंह से कहा कि आपको कुछ भी जरूरत हो बताना। केन्द्रीय मंत्री ने जिलाधिकारी से कहा कि अस्पताल के कर्मचारियों को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। यहां डाक्टर व कर्मचारी मेहनती हैं। इनका सम्मान होना चाहिए। वहीं स्टाल के आगे क्षेत्र के भाजपा नेता बैठे थे और केंद्रीय मंत्री के बैठने के लिए सोफा लगाया गया था। केंद्रीय मंत्री स्टालों का जायजा लेने के बाद वापस गाड़ी के पास आ गई। मीडिया वालों ने बाइट देने की बात कही तो केंद्रीय मंत्री ने जवाब दिया कि आप लोगों ने बूस्टर डोज लगवा ली है। यह कहते हुए वह गाड़ी पर बैठ गईं और लखनऊ के लिए निकल गईं।

0 views0 comments
bottom of page