google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

सुलतानपुर के आसमान में मिराज, सुखोई, जगुआर ने भरी उड़ान, हवाई पट्टी को छूकर निकले


सुल्तानपुर, 24 जून 2023 : लड़ाकू विमान मिराज, सुखोई, जगुआर आज सुल्‍तानपुर के अरवल कीरी करवत में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर बनी हवाई पट्टी पर आज लैंडिंग का अभ्‍यास किया। लड़ाकू विमानों ने हवा में करतब भी दिखाए। बता दें कि इस दौरान सेना और एयरफोर्स के अधिकारी मौजूद रहे। इस अभ्यास में लड़ाकू विमान, हेलीकॉप्टर सहित विभिन्न प्रकार के विमानों ने भी भाग लिया।

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर बनी हवाई पट्टी पर एयर शो के एक दिन पहले लड़ाकू विमानों सुखोई व जगुआर ने पूर्वाभ्यास किया था। आसमान में करीब घंटे भर तक यह सिलसिला चला। इसके बाद वायुसेना के अधिकारियों ने हवाई पट्टी पर हेलीकाप्टर उतार कर निरीक्षण भी किया था।

शुक्रवार को लड़ाकू विमानों की गर्जना सुनकर लोग आसमान की ओर देखते रहे। एक साथ दोनों विमान उड़ते दिखे। हवाई पट्टी के आसपास सुरक्षा बल और पुलिस का पहरा रहा । यूपीडा के मैनेजर इमरान ने बताया कि लड़ाकू विमानों ने शनिवार को होने वाले एयर शो का रिहर्सल किया। हालांकि शुक्रवार को किसी विमान की यहां लैंडिंग नहीं हुई।

16 नवंबर 2021 को सुखोई, व मिराज ने दिखाए थे करतब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 16 नवंबर 2021 को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का लोकार्पण इस हवाई पट्टी पर किया था। तत्समय भी वायुसेना के जंगी जहाजों सुखोई व मिराज ने करतब दिखाए थे। मालूम हो कि हवाई पट्टी क्षेत्र में इन दिनों रूट डायवर्जन लागू है। यह 25 जून की रात तक रहेगा।


1 view0 comments

Commenti


bottom of page