google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

'मोदी है तो मुमकिन है बन गया है वैश्विक मंत्र', कार्यसमिति की बैठक में बोले योगी


लखनऊ, 21 जनवरी 2022 : भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक राजधानी के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में रविवार को शुरू हुई। बैठक के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विजेता के रूप में कार्य कैसा होना चाहिए, यह भाजपा अच्छी तरह से जानती है और करती भी है। रामपुर और आजमगढ़ में हुए लोकसभा उपचुनाव का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इन चुनावों में राजनीतिक विश्लेषकों के पूर्वानुमानों को दरकिनार करते हुए हमने अपना विजेता भाव बरकरार रखा। विजेता के रूप में अपने उत्तरदायित्व का निर्वहन करते हुए कैसे कार्य करना है, यह उत्साह और उमंग फिर हमारे सामने है।

मोदी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान के जरिए पहली बार देशवासियों ने आजादी के उत्सव का रोमांच महसूस किया। भारत पर 200 वर्ष तक शासन करने वाले ब्रिटेन को पछाड़कर भारत विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना और अब चौथी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है। कोरोना काल में जब विश्व की महाशक्तियां पस्त थीं तो भारत लोकतांत्रिक मूल्यों का संरक्षण करते हुए आगे बढ़ता रहा। मोदी है तो मुमकिन है, आज भारत का ही नहीं, वैश्विक नारा बन गया है। भारत को जी-20 की अध्यक्षता मिलना है इसका उदाहरण है। यह आयोजन दुनिया के सामने देश और प्रदेश को अपना सामर्थ्य दिखाने का बड़ा मौका है। भाजपा ने अपने आदर्शों और मूल्यों से डिगे बिना आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए पंच प्रणों पर काम करना शुरू किया है।

योगी ने प्रदेश में मोदी सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की उपलब्धियां गिनाईं। सांस्कृतिक विरासत के प्रतीकों का उल्लेख करते हुए अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के विकास का भी जिक्र किया। योगी ने कहा कि भाजपा अकेली पार्टी है जो कहती है देश पहले पार्टी हित बाद में और व्यक्तिगत हित सबके बाद। उन्होंने कहा कि हम परंपराओं को अंगीकार कर आगे बढ़ रहे हैं और अपने सामर्थ्य में विश्वास रखते हैं। जो सामर्थ्य को नहीं समझते वह कावड़ यात्रा पर रोक लगाते थे, परिंदा भी पर नहीं मार सकता ऐसे बयान देते थे।

सुप्रीम कोर्ट के निर्णय ने यह साफ कर दिया है कि अशोक सिंघल के नेतृत्व में अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए जो आंदोलन खड़ा हुआ, वह सही था। वह भी हमारा विजेता भाव था जिसे लेकर हम हमें आगे भी बढ़ते रहना है। योगी ने कहा कि प्रदेश में सुरक्षा और सुशासन का जो माहौल बना है, उससे आकर्षित होकर दुनिया भर के निवेशक यहां निवेश के लिए आ रहे हैं। इससे प्रदेश की अर्थव्यवस्था में बड़ा बदलाव आएगा। अपनी सरकार की उपलब्धियां भी बताईं और सभागार में उपस्थित कार्य समिति के सदस्यों से कहा कि निकाय चुनाव में भी हमें भाजपा का परचम लहराना है।

इससे पहले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने अपने अध्यक्षीय संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में वैश्विक मंच पर भारत एक सशक्त राष्ट्र के रूप में उभरा है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश को नई पहचान मिली है। इसी क्रम में उन्होंने भारत को जी20 की अध्यक्षता मिलने और प्रदेश में होने जा रही ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का भी जिक्र किया।

निकाय चुनाव टलने के लिए उन्होंने विपक्ष को दोषी ठहराया। कहा कि योगी सरकार न्यायिक प्रक्रिया का सम्मान करते हुए नगर निकाय चुनाव शीघ्र कराकर निकायों में लोकतंत्र बहाल कराएगी। निकाय चुनाव में भाजपा विपक्षी दलों को सबक सिखाएगी। भाजपा सेवा ही संकल्प के अपने मंत्र को सिद्ध करते हुए लोकसभा चुनाव में भी सभी 80 सीटें जीतेगी। मैनपुरी और खतौली उपचुनाव में मिली हार का उल्लेख करते हुए कहा कि हमें अभी और परिश्रम करना है।

काशी तमिल संगमम और हर घर तिरंगा अभियान का जिक्र करते हुए उन्होंने इन कार्यक्रमों को अभूतपूर्व बताया। यह भी कहा कि योगी सरकार की अपराध के प्रति जीरो टॉलरेंस नीति का ही परिणाम है कि निवेशक प्रदेश में निवेश के लिए उत्सुक हैं। प्रदेश में जबरदस्त कनेक्टिविटी है, बुनियादी ढांचे का तेजी से विकास हो रहा है। कहा कि 29 जनवरी को प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम को हमें सभी बूथों पर सुनना है और उसके बाद बूथ समिति की बैठक में शामिल भी होना है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार और संगठन से प्रदेश की 24 करोड़ लोगों के सरोकार सीधे जुड़े हुए हैं। हमें जन अपेक्षाओं पर खरा उतरते हुए सभा चुनाव में सभी सीटें जीतना है।

4 views0 comments

Commenti


bottom of page