google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

ज्ञानवापी प्रकरण में निगरानी याचिका पर टिकी सबकी निगाहें, 18 जनवरी को होगी सुनवाई


वाराणसी, 05 जनवरी 2023 : ज्ञानवापी प्रकरण में भगवान आदि विश्वेश्वर की ओर से विश्व वैदिक सनातन संघ की अंतरराष्ट्रीय महामंत्री किरन सिंह द्वारा दाखिल मुकदमे की पोषणीयता (मुकदमा सुनने योग्य है या नहीं) के विरुद्ध निगरानी याचिका पर बुधवार को सुनवाई टल गई। जिला जज डा. अजय कृष्ण विश्वेश के अवकाश पर होने के कारण अगली सुनवाई 18 जनवरी को होगी। निचली अदालत के आदेश के खिलाफ अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद की ओर से सत्र न्यायालय में निगरानी याचिका दाखिल कर कहा गया है कि मुकदमा सुनवाई योग्य नहीं है। निचली अदालत ने अपने निर्णय में मुकदमे को सुनवाई योग्य माना था।

विसेन के विरुद्ध प्रार्थना पत्र पर छह को सुनवाई

अर्मयादित भाषा और धमकी देने के आरोप में विश्व वैदिक सनातन संघ के प्रमुख जितेंद्र सिंह विसेन समेत दो के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की मांग को लेकर दाखिल प्रार्थना पत्र पर भी बुधवार को सुनवाई नहीं हो सकी। थाने से रिपोर्ट नही आने के कारण सीजेएम विजय विश्वकर्मा की अदालत ने सुनवाई की अगली तारीख छह जनवरी दे दी।

ज्ञानवापी शृंगार गौरी प्रकरण में वादी रेखा पाठक, मंजू व्यास, लक्ष्मी देवी व सीता साहू ने अपने प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया है कि इस मुकदमे की एक अन्य वादी राखी सिंह के पैरोकार जितेंद्र सिंह विसेन मुकदमा वापस लेने और इसकी पावर आफ अटार्नी मुख्यमंत्री को सौंपने का दबाव बना रहे हैं। सुनवाई के दौरान कोर्ट आने पर अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल करते हैं और धमकी देते हैं। यह भी आरोप लगाया है कि नंदी महाराज बनाम उप्र सरकार मुकदमे में वादमित्र सितेंद्र चौधरी से फर्जी तरीके से पावर आफ अटार्नी अपने पक्ष में करा लिया है। इस मामले में पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया गया है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

1 view0 comments

Comments


bottom of page