google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

मुर्तजा को कल गोरखपुर कोर्ट में पेश करेगी एटीएस, देगी रिमांड बढ़ाने की अर्जी


लखनऊ, 10 अप्रैल 2022 : गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर प्रांगण की सुरक्षा में मुस्तैद पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला करने वाले अहमद मुर्तजा अब्बासी से उत्तर प्रदेश एटीएस अभी और पड़ताल करने के प्रयास में है। लखनऊ में उत्तर प्रदेश एटीएस के मुख्यालय में अहमद मुर्तजा अब्बासी से बीते दो दिन से पूछताछ करने के दौरान जांच एजेंसी बड़े मामले पकड़ चुकी है। एटीएस अभी अहमद मुर्तजा अब्बासी की और रिमांड चाहती है।

अहमद मुर्तजा अब्बासी को उत्तर प्रदेश एटीएस गोरखपुर की कोर्ट में पेश करेगी। इस दौरान एटीएस की टीम अहमद मुर्तजा अब्बासी की रिमांड बढ़ाने की अर्जी भी देगी। अब्बासी की एटीएस की रिमांड सोमवार को खत्म हो रही है। एटीएस अहमद मुर्तजा अब्बासी की रिमांड बढ़वाकर उससे और करीबियों पर शिकंजा कसने के प्रयास में लगी है।

अहमद मुर्तजा अब्बासी से अब एनआइए की तीन सदस्यीय टीम भी सख्ती से पूछताछ करेगी। एनआइए की टीम खाड़ी देशों में उसके संपर्क के साथ ही आइएसआइएस कनेक्शन की भी पड़ताल करेगी। गोरखनाथ मंदिर पर हमले के आरोपित अहमद मुर्तजा अब्बासी से एनआइए की पूछताछ का मतलब मामला काफी संगीन है। एटीएस से पूछताछ के दौरान अब्बासी के सीरिया समेत कई अन्य देशों में पैसे भेजने की बात को बेहद गंभीरता से लिया गया है। उसने कहा था कि जहां पर जरूरतमंद देखा, वहां उसने भेजा पैसा भेजा था। पैसा बाहर भेजने के कारण हवाला से भी उसके कनेक्शन सामने आ सकते हैं।

एटीएस के साथ पूछताछ में अहमद मुर्तजा अब्बासी लगातार नई जानकारियां दे रहा है। एटीएस की अब तक अहमद मुर्तजा अब्बासी से पूछताछ में सामने आए तथ्यों की जांच के लिए कस्टडी रिमांड बढ़वाएगी। दो अप्रैल को अचानक मुर्तजा की ऑनलाइन एक्टिविटी बंद हो गई थीं और इसके बाद उसी दिन दो लोग बैंक कर्मचारी बनकर मुर्तजा के घर पहुंचे और उसके बारे में पूछताछ की। जब मुर्तजा के परिवार वालों ने उनकी आईडी और बैंक लोन की डिटेल मांगी तो दोनों वहां से चले गए थे। इसके बाद मुर्तजा को शक हो गया था कि एजेंसियों की नजर उस पर है, दो अप्रैल की सुबह वो नेपाल निकल गया।

गोरखनाथ मंदिर प्रांगण में पुलिस पर जानलेवा हमले के बाद तो यह तो पहले ही सामने आ चुका है कि मंदिर परिसर में हमला बड़ी साजिश का हिस्सा है। इस दौरान वहां से सामने आये दोनों वीडियो की भी जांच कराई जा रही है। एटीएस कई बिंदुओं पर छानबीन करने के साथ ही अब तक सामने आये तथ्यों का सत्यापन करा रही है। मुर्तजा के लैपटाप व मोबाइल की फोरेंसिक जांच भी कराई जा रही है। इसके साथ ही उसके विदेश यात्राओं को लेकर भी जांच कराई जा रही है। जिससे कि पता चलेगा कि विदेश में उसके किसके साथ संबंध हैं। उसने किसके इशारे पर हमला किया था।
2 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0