google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

राज्यमंत्री ने बाढ़ प्रभावित इलाके का लिया जायजा, तत्काल मुआवजा दिलाने का आदेश

Updated: Oct 19, 2022


पीलीभीत, 11 अक्टूबर 2022 : राज्यमंत्री गन्ना विकास एवं चीनी मिलें उप्र शासन संजय सिंह गंगवार ने जनपद में बाढ़ग्रस्त ग्राम रामनगर, जटपुरा, मिलक का दौरा कर अत्याधिक बारिश से किसानों की फसल को हुई क्षति और नदी कटान से क्षतिग्रस्त हुए मकानों का मौके पर जाकर देखा गया और प्रभावित परिवारों से बातचीत की गई। मंत्री द्वारा प्रभावित ग्रामीणों एवं उनके परिजनों से मिलकर प्राकृतिक आपदा से हुई क्षति की भरपाई कराने का आश्वासन दिया गया।



मंत्री द्वारा उपस्थित अधिकारियों/लेखपाल को तत्काल सर्वे कराकर मुआवजा दिलाये जाने के निर्देश दिये गये। इसके साथ ही साथ मंत्री ग्राम डिग्री पहुंचकर दीवार गिरने से नितिन कुमार की मृत्यु पर संवेदना व्यक्त की गई व ग्राम नवादा श्यामपुर में बिजली गिरने से रामचन्द्र की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा में मृतकों के परिजनों को मुआवजा दिलाये जाने हेतु अधिकारियों को निर्देश दिये गये। मंत्री ने ग्राम जटपुरा में सड़क दुर्घटना के दौरान हुई राम अवतार की मृत्यु के बाद उसके परिजनों से मिले और संवेदना व्यक्त की इस मौके पर राज्य मंत्री ने मृतक की 5 वर्षीय पुत्री को अपना एक माह का वेतन दिए जाने और उसकी एफडी कराए जाने को कहा है ताकि शादी के समय उस रकम का इस्तेमाल किया जा सके।

इस दौरान अपर जिलाधिकारी (वि./रा.) रामसिंह गौतम, उप जिलाधिकारी अमरिया, ब्लाक प्रमुख सहित अन्य लोग व प्रशासनिक अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

रिपोर्टर - रमेश कुमार

advt

90 views0 comments

Comments


bottom of page