google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

सांसद संजय सिंह की रिमांड तीन दिन के लिए बढ़ी


नई दिल्ली, 10 अक्टूबर 2023 : दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति में कथित घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज मंगलवार को ईडी की रिमांड पूरी होने के बाद आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान कोर्ट ने संजय सिंह की हिरासत को तीन दिन के लिए बढ़ा दिया।

जांच में सहयोग नहीं कर रहे आप नेता

ईडी ने कोर्ट से आप नेता संजय सिंह द्वारा जांच में सहयोग नहीं करने का हवाला देते हुए हिरासत बढ़ाने की मांग की थी। वहीं, ईडी ने बताया कि संजय सिंह के सहयोगी सर्वेश मिश्रा भी जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं।

ईमानदार लोग हमारे साथ हैं- संजय सिंह

अदालत में पेशी पर जाने के दौरान आप नेता संजय ने भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि ईमानदार लोग हमारे साथ और बेईमान पीएम मोदी के साथ हैं।

पेशी के दौरान न करें मीडिया से बात- कोर्ट

कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार आप सांसद संजय सिंह को पेशी के दौरान मीडिया से बात नहीं करने का निर्देश दिया और कहा कि इससे सुरक्षा संबंधी समस्या पैदा होती है। इसके साथ ही जज ने मीडियाकर्मियों को भी यह निर्देश दिया कि जब उन्हें (संजय) पेशी के लिए लाया जा रहा हो तो वे उनसे सवाल न पूछें।

पुलिस ने हिरासत में लिए आप कार्यकर्ता

वहीं, राउज एवेन्यू कोर्ट में संजय सिंह की पेशी से पहले आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं। आप कार्यकर्ताओं द्वारा यह विरोध आप विधायक अमानतुल्ला खान और संजय सिंह के घर पर ईडी की छापेमारी के खिलाफ किया जा रहा है। इस दौरान प्रदर्शनकारियों उग्र होते देख पुलिस ने कई को हिरासत में लिया है। ये लोग आप कार्यालय से डीडीयू मार्ग पर भाजपा मुख्यालय तक मार्च करने की कोशिश कर रहे थे।

बता दें कि आबकारी नीति मामले में ईडी ने संजय सिंह को 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। इसके बाद पूछताछ के लिए आप नेता को कोर्ट में पेश कर पांच दिनों की रिमांड पर लिया था।

झूठा है शराब घोटाला: आप

केजरीवाल सहित आप नेताओं ने आरोपों का जोरदार खंडन किया है और दावा किया है कि जांच एजेंसियों द्वारा दर्ज किए गए मामले झूठे हैं। दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया और आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह वर्तमान में समाप्त हो चुकी आबकारी नीति के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में हैं।

1 view0 comments

Comments


bottom of page