google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

कर्नाटक में कांग्रेस पर जमकर बरसे नड्डा


बेंगलुरु, 30 अप्रैल 2023 : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को कर्नाटक के दावणगेरे जिले के होनाली में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और उस पर पीएफआई को समर्थन देने का आरोप लगाया।

'पीएफआई का समर्थन करती है कांग्रेस'

नड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जब-जब आती है, समाज में दंगा भड़काने का काम करती है और जो झगड़ा करते हैं, उनको आश्रय देती है। वह पीएफआई का भी समर्थन करती है, जबकि हमारी सरकार उस पर बैन लगाती है।

'कर्नाटक को आगे बढ़ा रही डबल इंजन की सरकार'

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि डबल इंजन की सरकार जहां देश को आगे बढ़ा रही है, वहीं बोम्मई और येदियुरप्पा भी कर्नाटक को डबल इंजन पावर के साथ आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार प्रदेश के गरीबों, किसानों और महिलाओं के विकास के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध है।

'आटोमोबाइल क्षेत्र में भारत ने जापान को छोड़ा पीछे'

नड्डा ने कहा कि 9 साल पहले भारत में इस्तेमाल होने वाले 92 प्रतिशत मोबाइल चीन और दूसरे देशों से आते थे। आज पीएम मोदी के नेतृत्व में 97 प्रतिशत मोबाइल अब भारत में बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम जापान को ऑटोमोबाइल के लिए जानते थे, आज भारत जापान को पछाड़ तीसरा सबसे बड़ा ऑटोमोबाइल बाजार बन गया है।

'यह चुनाव कर्नाटक और उसके लोगों के भविष्य के लिए है'

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि यह चुनाव कर्नाटक और उसके लोगों के भविष्य के लिए है। यह सिर्फ उम्मीदवारों और पार्टियों का चुनाव नहीं है। उन्होंने कहा कि आज कर्नाटक के तुमकुरु में इंडस्ट्रियल कॉरिडोर बन रहा है। यह दक्षिण भारत का सबसे बड़ा औद्योगिक गलियारा बनने जा रहा है। आज करीब 1 लाख करोड़ रुपए सिर्फ हाईवे पर खर्च किए जा रहे हैं।

'धर्म के आधार पर आरक्षण देना असंवैधानिक'

भाजपा नेता ने कहा कि हमने एससी के लिए 2 प्रतिशत, एसटी के लिए 4 प्रतिशत, लिंगायतों के लिए 2 प्रतिशत आरक्षण बढ़ाया है। सिद्धारमैया और कांग्रेस के अन्य नेता धमकी दे रहे हैं कि सत्ता में आने पर वे इन आरक्षणों को वापस ले लेंगे। वे धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहते हैं, जो असंवैधानिक है।

'गरीबों, दलितों और महिलाओं को आगे बढ़ाने का काम रही सरकार'

नड्डा ने कहा कि हमारी सरकार गांवों, गरीबों, वंचितों, पीड़ितों, शोषितों, दलितों, महिलाओं और किसानों को आगे बढ़ाने का काम कर रही है... आर्थिक विकास की बात करें तो हमने सामाजिक दृष्टि से भी सामाजिक न्याय को महत्व दिया है। अगर हम अनुसूचित जाति के भाइयों का आरक्षण 2 प्रतिशत बढ़ाते हैं तो आदिवासी भाइयों का आरक्षण 4 प्रतिशत बढ़ा देते हैं।

3 views0 comments

Comments


bottom of page