google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

#Azamgarh को बदनाम करने वाले हो चुके हैं बेनकाब



केजरीवाल ने किया है अन्ना के सपनों को तोड़ने का काम : योगी आदित्यनाथ


- लालगंज, कौशाम्बी, हमीरपुर और फतेहपुर लोकसभा सीटों के लिए सीएम ने किया धुआंधार प्रचार


- अरविंद केजरीवाल सहित कांग्रेस और सपा को सीएम ने निशाने पर लिया


- पीएम मोदी संग लालगंज की जनसभा में सीएम की ललकार- आजमगढ़ को बदनाम करने वाले हो चुके हैं बेनकाब


- बांदा में बोले- 10 साल में बदल गया बुंदेलखंड, अगले 5 साल में होगा कायाकल्प


- कौशाम्बी में कहा- सपा और कांग्रेस का गठबंधन नरकगामी और पाप का प्रतीक


- फतेहपुर में बोले सीएम, जनसभा नहीं, प्रेस वार्ता तक सीमित हो चुकी है सपा


आजमगढ़, कौशाम्बी, बांदा, फतेहपुर, 16 मई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में धुआंधार प्रचार किया। सीएम योगी आजमगढ़ और लालगंज लोकसभा सीट पर प्रधानमंत्री के साथ प्रचार अभियान में साथ दिया। वहीं कौशाम्बी, हमीरपुर-महोबा और फतेहपुर सीटों पर चुनाव प्रचार की कमान अपने हाथ में लेते हुए कांग्रेस, सपा, बसपा और आम आदमी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। सीएम योगी ने सपा, कांग्रेस को ललकारते हुए कहा कि आजमगढ़ को बदनाम करने वाले लोग आज बेनकाब हो चुके हैं। वहीं कौशाम्बी में उन्होंने सपा-कांग्रेस के गठबंधन को नरकगामी और पाप का प्रतीक बताया। हमीरपुर-महोबा सीट की रैली में सीएम के निशाने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रहे। योगी ने कहा कि केजरीवाल जबसे जेल से बाहर आए हैं उनकी बुद्धि फिर गई है। उन्होंने अन्ना हजारे के सपनों को तोड़ने का पाप किया है। फतेहपुर में सीएम योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी के लोगों को जनसभा में जनता नहीं मिल रही, तो वह प्रेस कॉन्फ्रेंस तक सीमित हो चुके हैं। जनता भी कह रही है कि भैया आप लोग घर में ही ठीक हैं।


पहले आतंकी घटना के तार आजमगढ़ से जोड़े जाते थे



आजमगढ़ के लालगंज में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि देश 10 वर्ष पहले पहचान और विश्वास के संकट से जूझ रहा था। हर एक व्यक्ति पर सुरक्षा का खतरा मंडरा रहा था। देश में विकास कार्य ठप हो चुके थे क्योंकि कांग्रेस नेतृत्व वाली सरकार भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुकी थी। वहीं देश और दुनिया में आतंकी घटना होने पर उसके तार आजमगढ़ से जोड़े जाते थे और उसे बदनाम किया जाता था। पिछले 10 वर्षों में हमने बदलते हुए भारत को देखा है। आजमगढ़ में महाराज सुहेलदेव के नाम पर एक विश्वविद्यालय बन गया है। इसके साथ ही आजमगढ़ पूर्वांचल एक्सप्रेस से जुड़ गया है। आज आजमगढ़ में एयरपोर्ट भी है। ये सब मोदी की गारंटी से हुआ है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां लालगंज लोकसभा क्षेत्र में फरिया-निजामाबाद रोड के समीप जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहे। सीएम योगी ने आजमगढ़ से लोकसभा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' और लालगंज लोकसभा प्रत्याशी नीलम सोनकर के पक्ष में वोट की अपील की।


महामारी का कारण बना सपा कांग्रेस का गठबंधन



कौशांबी लोकसभा क्षेत्र के मंझनपुर में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने भाजपा प्रत्याशी विनोद सोनकर के लिए अधिक से अधिक मतदान की अपील की। इस अवसर पर सीएम योगी ने कौशांबी में डबल इंजन सरकार द्वारा किए गए कार्यों और उपलब्धियों की चर्चा की तो समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। सीएम योगी ने कहा कि ये सपा और कांग्रेस का गठबंधन जब भी हुआ है ये महामारी का कारण बना है। ये गठबंधन नरकगामी है, पाप का प्रतीक है, क्योंकि इनके पास विकास की कोई सोच नहीं है। ये नकारात्मक सोच के कारण देश के खिलाफ षडयंत्र कर रहे हैं। इन लोगों के मंसूबे देश के लिए खतरनाक हैं। मेरी क्षेत्र के जागरूक मतदाताओं से अपील है कि वो अपनी पार्टी लाइन से ऊपर उठें, जाति से उपर उठें और विकास के लिए वोट करें।


केजरीवाल को देखकर अन्ना होते होंगे दु:खी


बांदा के चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के बयानों पर तगड़ा पलटवार किया। उन्होंने कहा है कि केजरीवाल की बु्द्धि जेल जाने के बाद फिर गई है। अन्ना हजारे के सपनों पर पानी फेरने वाले केजरीवाल अब मेरा नाम लेकर बातें कर रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि अन्ना ने जिस कांग्रेस के खिलाफ आंदोलन किया था, केजरीवाल ने उसे ही अपने गले का हार बना लिया है। सीएम योगी गुरुवार को यहां तिंदवारी में हमीरपुर-महोबा लोकसभा सीट के लिए चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने यहां से पार्टी प्रत्याशी पुष्पेन्द्र सिंह चंदेल के लिए जनता से वोट की अपील की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने सत्ता में पहुंचकर अपने ईद-गिर्द भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा लगा दिया है। अन्ना दुखी होते होंगे कि मेरे आंदोलन की उपज किस प्रकार की राजनीति करते हैं। केजरीवाल के जेल में होने से दिल्लीवासी खुश थे कि कम से कम उनकी खांसी बंद थी, अब ये फिर से दिल्ली वालों को खांसने के लिए मजबूर कर देंगे।


मैं तो एक योगी हूं और मेरे लिये नेशन फर्स्ट है



फतेहपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि फतेहपुर बुंदेलखंड का प्रवेश द्वार है, पहले यहां सपा के माफिया, खनन माफिया, खाद्यान्न माफ़िया और भू माफिया हावी थे। यहां चारो ओर अराजकता चरम पर थी। यही कारण है कि समाजवादी पार्टी के लोगों को जनसभा में जनता नहीं मिल रही, तो वह प्रेस कॉन्फ्रेंस तक सीमित हो चुके हैं। जनता भी कह रही है कि भैया आप लोग घर में ही ठीक हैं। इसमें भी कांग्रेस और सपा के लोग कुछ नया नहीं बोलते हैं। सीएम ने यहां भी केजरीवाल को निशाने पर लेते हुए कहा कि केजरीवाल मेरा नाम लेने लगे हैं, मगर मैं तो एक योगी हूं और मेरे लिये नेशन फर्स्ट है। मैं देश, सनातन और हिंदू धर्म के लिए एक बार नहीं बल्कि 100 जन्म लेकर भी सत्ता को ठुकरा सकता हूं।अन्ना हजारे ने कांग्रेस के खिलाफ और उसकी भ्रष्टाचार नीतियों के खिलाफ आंदोलन किया था। इसी उद्देश्य के साथ अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में सरकार बनायी थी, लेकिन आज वह खुद भ्रष्टाचार में लिप्त हो गये हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बिंदकी के फतेहपुर लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने लोकसभा प्रत्याशी साध्वी निरंजन ज्योति के पक्ष में वोट की अपील की।


 

आने वाले 5 साल में मोदी और योगी पूर्वांचल की तस्वीर और तकदीर बदलने वाले हैंः पीएम


उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में जनसभाओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने की सीएम योगी की तारीफ


उत्तर प्रदेश में माफिया के सफाए के साथ ही इंफ्रास्ट्रक्चर में किए गए कार्यों पर थपथपाई पीठ


पीएम ने कहा - जब से योगी जी आए हैं,यूपी का माहौल बदल गया है, अब जनता नहीं डरती, माफिया डरते हैं


लखनऊ, 16 मई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल (आजमगढ़/जौनपुर/भदोही/प्रतापगढ़) में जनसभाओं को संबोधित किया और सभी जगह उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि आने वाले 5 साल में मोदी और योगी मिलकर पूरे पूर्वांचल की तस्वीर और तकदीर दोनों बदलने वाले हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने सीएम योगी द्वारा माफिया के सफाए के साथ ही इंफ्रास्ट्रक्चर में बड़े बदलाव के लिए सीएम योगी की जमकर तारीफ की और पूर्वांचल को विकसित भारत का नया ग्रोथ इंजन करार दिया।


योगी जी ने चलाया भरपूर स्वच्छता अभियान

आजमगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माफिया और दंगाइयों के खिलाफ सीएम योगी द्वारा चलाए गए सफाई अभियान की तारीफ की। उन्होंने कहा कि सपा के गुंडाराज को आपने देखा है। बाजार सात बजे बंद हो जाते थे। माताएं बहनें घर से बाहर नहीं निकल पाती थीं, पढ़ाई के लिए भी बेटियां घर से नहीं निकल पाती थीं। आज भाजपा सरकार में यूपी का तेज विकास हो रहा है। एयरपोर्ट बने हैं, यूनिवर्सिटी बनी हैं। आज उत्तर प्रदेश में माफिया, दंगाइयों और रंगदारी मांगने वालों की सफाई करके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भरपूर स्वच्छता अभियान चलाया है।


सपा सरकार में हावी था वन डिस्ट्रिक्ट वन माफिया

इसी तरह, भदोही में भी पीएम ने माफिया के सफाए का जिक्र करते हुए कहा कि सपा सरकार में वन डिस्ट्रिक्ट वन माफिया हावी था। हर डिस्ट्रिक्ट में अलग माफिया का साम्राज्य था। हर जिले में इन लोगों ने एक-एक माफिया को ठेका देकर रखा था। यहां व्यापारी सुरक्षित नहीं था, बहन बेटियां सुरक्षित नहीं थीं, युवाओं का कोई भविष्य नहीं होता था, लेकिन जब से योगी जी आए हैं,पूरा माहौल बदल गया है। अब जनता नहीं डरती, बल्कि माफिया डरते हैं।


शिक्षा और स्वास्थ्य का मजबूत हब बन रहा है पूर्वांचल

जौनपुर में भी पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित किया और यहां पर उन्होंने पूर्वांचल में विकसित होते वर्ल्ड क्लास इंफ्रास्ट्रक्चर की बात की। उन्होंने कहा कि विकसित भारत बनाना ये मेरा प्रण है और विकसित भारत का ग्रोथ इंजन पूर्वांचल होगा, पूर्वी भारत होगा। उन्होंने कहा कि इसीलिए जब यहां एक्सप्रेसवे बनाता हूं तो जौनपुर वालों को बड़ा लाभ होता है। जब बनारस के हवाई अड्डे को अपग्रेड करता हूं तो यहां के लोगों को फायदा होता है। ये पूरा क्षेत्र हेल्थ और एजुकेशन (शिक्षा और स्वास्थ्य) का एक बड़ा मजबूत हब बन रहा है। आने वाले 5 साल में मोदी और योगी पूर्वांचल की तस्वीर और तकदीर दोनों बदलने वाले हैं। वहीं प्रतापगढ़ में भी पीएम मोदी ने पूर्वांचल में हो रहे बदलाव का जिक्र किया और यूपी सरकार की पीठ थपथपाई।



 

बेशक पांच साल मनाइए पिकनिक, देश के लिए एक दिन देना जरूरी है : योगी आदित्यनाथ


- सीएम योगी ने लखनऊ लोकसभा सीट के लिए चुनावी जनसभा को किया संबोधित


- योगी की जनता से अपील, आधुनिक, आत्मनिर्भर, विकसित भारत के लिए जरूर करें मतदान


- केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा- मेरे नहीं अपने और अपनी पार्टी के बारे में करें भविष्यवाणी


- सीएम का प्रहार, सपा आटा और डाटा के बारे में नहीं, माफिया, आतंकवाद और नक्सलवाद पर बोले


- नहीं देखा राजनाथ जी जैसा नेता, लखनऊ की छोटी-बड़ी हर समस्या का निकालते हैं समाधान : योगी


लखनऊ, 16 मई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश और प्रदेश की जनता से अपील करते हुए कहा है कि लोकसभा चुनाव के चार चरण बीत चुके हैं और अब तीन चरण शेष रह गये हैं। ऐसे में हर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करे। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन छुट्टी या पिकनिक न मनाएं, क्योंकि पिकनिक मनाने के लिए पांच साल है, जबकि देश के लिए वोटिंग करने के लिए एक दिन मिलता है। कहा कि आधुनिक, आत्मनिर्भर और विकसित भारत के लिए तथा लोकतंत्र की रक्षा के लिए सभी का ये दायित्व है कि वह मतदान अवश्य करे। सीएम योगी गुरुवार को यहां राजाजी पुरम में लखनऊ लोकसभा सीट के लिए चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने यहां से देश के रक्षामंत्री और पार्टी प्रत्याशी राजनाथ सिंह की उपस्थिति में उनके लिए जनता से वोट की अपील की।


नये भारत के शिल्पी देश के यशस्वी प्रधानमंत्री

सीएम योगी ने कहा कि पूरे देश में हर ओर एक ही नारा गूंज रहा है। हर एक के मन में एक ही संकल्प है 'अबकी बार 400 पार, फिर एक बार मोदी सरकार' और एक ही स्वर गूंज रहा है, 'जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे'। उन्होंने कहा कि आज का भारत श्रेष्ठ भारत है। इस नये भारत का दुनिया में सम्मान हो रहा है। इसकी सीमाएं सुरक्षित हैं, इसने आतंकवाद और नक्सलवाद पर नकेल कसी है। हमने आधुनिक विश्व के सबसे अच्छे इन्फ्रास्ट्रक्चर, हाईवे, एक्सप्रेसवे, मेट्रो, रेलवे, एयरपोर्ट के रूप में दिया है। वर्ल्ड क्लास युनिवर्सिटी अपने देश के युवाओं का समर्पित किया है। इस नये भारत के शिल्पी देश के यशस्वी प्रधानमंत्री और दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता नरेन्द्र मोदी हैं।


अक्सर 100 साल में ऐसी महामारी फैलती है

सीएम योगी ने कहा कि मोदी जी के कार्यकाल में कोरोना महामारी आई थी। अक्सर 100 साल में ऐसी महामारी फैलती है। महामारी में बीमारी के साथ साथ भुखमरी में लोग मरते हैं। पहली बार बीमारी और महामारी को लेकर दुनिया में सबसे अच्छा प्रबंधन कोरोना काल में मोदी जी के नेतृत्व में हुआ। 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन लगातार 4 साल से दिया जा रहा है और अगले 5 साल भी दिया जाएगा। उन्होंने सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि ये सभी सुविधाएं किसी का मत, मजहब, जाति और क्षेत्र देखे बिना, सबका साथ सबका विकास की भावना से दी गई हैं।


केजरीवाल पर पलटवार

सीएम योगी ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा, कांग्रेस और आप के अध्यक्ष आजकल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। चुनाव के दौरान उन्हें जनता के बीच जाना चाहिए, मगर इनके कारनामे ऐसे हैं कि जनता अब इन्हें नहीं सुन रही, तो प्रेस कॉन्फ्रेंस करना पड़ रहा है। इन्हें आतंकवाद, भ्रष्टाचार और नक्सलवाद पर बोलना चाहिए। सपा कहती है कि आटा और डाटा देंगे, इन्हें तो माफिया के बारे में कुछ बोलना चाहिए। सपा कार्यकाल के दंगों की चर्चा भी करनी चाहिए। वहीं केजरीवाल पर पलटवार करते हुए सीएम योगी ने कहा कि उनको जेल का साइड इफेक्ट हो गया है। ये बड़ी अजीब विडंबना है कि कोई सीएम पेरोल पर है। जेल से आने के बाद वो भविष्यवक्ता बन गये हैं अैर मेरे बारे में बात कर रहे हैं। इन्हें मेरे नहीं अपने और अपनी पार्टी के बारे में बात करना चाहिए।


कांग्रेस और सपा देश की समस्या, भाजपा समाधान

मुख्यंमत्री ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में श्रीराम मंदिर के रूप में 500 साल की समस्या का समाधान हुआ है। ये कांग्रेस और सपा की दी हुई समस्या थी। कांग्रेस कहती थी कि राम हुए ही नहीं, सपा कहती थी कि परिंदा भी पर नहीं मारेगा। आज वहां न केवल प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर बन गया है, बल्कि भगवान ने अपना पावन जन्मोत्सव और होली भी अपने जन्मस्थान पर मनाया है। यह कार्य मोदी जी के नेतृत्व में हुआ है, मगर इसका श्रेय जनता को जाता है। अगर भाजपा की सरकार न होती तो कांग्रेस और सपा इस कार्य में बैरियर थीं। कांग्रेस और सपा देश की समस्या हैं, जबकि भाजपा समाधान है।


आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को पूरा कर रहा लखनऊ

मुख्यमंत्री ने कहा कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने अटल जी और लालजी टंडन के सभी सपनों को यहां साकार कर के दिखा दिया है। आज का लखनऊ हम सबके सामने है। ये न केवल स्मार्ट सिटी है, इसके चारों ओर एक्सप्रेसवे है। यूपी के किसी कोने में जाना हो तो राजधानी से दूरी महज तीन घंटे में तय की जा सकती है। लखनऊ की यातायात की रीढ़ शहीद पथ तब बना था जब राजनाथ जी सड़क परिवहन मंत्री थे। गृहमंत्री और रक्षामंत्री के रूप में किसान पथ की सौगात इन्होंने दी।अटल जी के नाम पर प्रदेश का पहला मेडिकल युनिवर्सिटी यहां बनकर तैयार हो चुका है। रक्षा उत्पादन में यह आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को पूरा कर रहा है। यूपी के 6 डिफेंस नोड में लखनऊ भी शामिल है। यहां ब्रह्मोस मिसाइल बनने जा रही है। लखनऊ के एयरपोर्ट को देखकर पूरी दुनिया के लोग आश्चर्य चकित हैं। ये नए भारत का नया उत्तर प्रदेश है और लखनऊ यूपी की पहचान है।


सहजता, सरलता, ईमानदारी, आदर्श और शुचिता का प्रतीक हैं राजनाथ

सीएम योगी ने कहा कि ये हमारा सौभाग्य है कि लखनऊ से देश के रक्षामंत्री हमारे प्रतिनिधि के रूप में संसद में जाते हैं। अस्वस्थता के बावजूद लगातार चुनावी सभा में देश का दौरा करते हुए लखनऊ को पूरा समय दे रहे हैं। मैंने अपने जीवन में नहीं देखा कि इतना बड़ा राजनेता अपने संसदीय क्षेत्र को इतना समय देता हो। दिल्ली से जैसे समय मिलता है वह लखनऊ आ जाते हैं। जनता से मिलते हैं और उनकी छोटी से बड़ी समस्या का समाधान निकालते हैं। सार्वजनिक जीवन में सहजता, सरलता, ईमानदारी, आदर्श और शुचिता का प्रतीक हैं। ये हर व्यक्ति के लिए उदाहरण बन सकते हैं। ऐसे जनप्रतिनिधि को चुनना पुण्य का कार्य है।


इस अवसर पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, महापौर सुषमा खर्कवाल, एमएलसी मुकेश शर्मा, भाजपा लखनऊ महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, पश्चिमी क्षेत्र के वरिष्ठ नेता अंजनी कुमार श्रीवास्तव, भरत डांगर, प्रदेश मंत्री शंकर लाल लोधी, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

26 views0 comments

Comentarios


bottom of page