google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

होनहारों की पढ़ाई का पूरा खर्च उठायेगा नवयुवक दल : भरत कात्यायन



युवाओं को मजबूत करने के उद्देश्य से बनाई गई राजनैतिक पार्टी नवयुवक दल नें देश की परिस्थितियों को देखते हुए और मुफ्त शिक्षा के मौलिक अधिकार की विचारधारा को अपनाकर ये निर्णय लिया है कि अब कोई बच्चा धन के अभाव में या फिर जातिगत आरक्षण की वजह से उच्च शिक्षा से वंचित नहीं रहेगा, इसलिये पार्टी अपने खर्चे से दसवीं और बारहवीं पास सभी बच्चों को बिल्कुल मुफ्त में उच्च शिक्षा मुहैया करायेगी.


नवयुवक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष भरत कात्यायन ने बताया कि हम पहले ऐसे दल हैं जो सत्ता में ना रहते हुये संगठन के स्तर पर ही मुफ्त शिक्षा योजना की शुरुआत कर रहे हैं. ये योजना होनहार छात्रों के लिए बहुत लाभदायक होगी, अब किसी भी जाति के बच्चे को मुफ्त शिक्षा का उसका मौलिक अधिकार हम दिलाएंगे. युवाओं के उत्थान के लिये हम हमेशा तैयार हैं.


इस महत्वपूर्ण योजना के प्रथम चरण की शुरुआत हम लखनऊ की बक्शी का तालाब विधानसभा से कर रहे हैं. जल्दी ही इस योजना का विस्तार और क्षेत्रों में भी किया जायेगा.


जो छात्र दसवीं के बाद डिप्लोमा करना चाहते हैं, या फिर 12वीं के बाद कोई भी प्रोफेशनल कोर्स करना चाहते हैं तो हम मुफ्त शिक्षा दिलाएंगे, इतना ही नहीं अगर कोई छात्र किसी विषय में स्नातक या स्नातक के बाद परा स्नातक किसी भी विषय से करना चाहते हैं तो उसमें भी नवयुवक दल पूरी सहायता करेगा. इस योजना का लाभ उठाने के लिए छात्र के कम से कम 50 फीसदी अंक होने चाहिये, अगर विशेष परिस्थितियों में कम नंबर भी आये हैं और बच्चा आगे पढ़ना चाहता है तो हम उस पर भी विचार करेंगे.


इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए छात्र 9621472487 पर कॉल कर सकते हैं या फिर पार्टी की वेबसाइट https://www.navyuvakdal.com/ पर अपनी डिटेल साझा कर सकते हैं , ग्रामीण क्षेत्रों के छात्र विधानसभा में स्थित नवयुवक दल के कार्यालय पर आकर संपर्क कर सकते हैं. पार्टी को उम्मीद है कि युवाओं के लिये ये योजना बहुत काम की साबित होगी और इससे कई होनहारों का भविष्य उज्जवल होगा और आर्थिक कारणों से किसी की पढ़ाई में व्यवधान नहीं आएगा.


टीम स्टेट टुडे




विज्ञापन


1 view0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0