google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

न बिटिया की शादी रुकेगी, न पति का इलाज


लखनऊ, 8 अप्रैल 2023 : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रुपयों के अभाव में आर्थिक रूप से कमजोर किसी भी घर की बिटिया की शादी नहीं रुकेगी। साथ ही किसी मरीज का इलाज धन की कमी से बाधित नहीं होगा। न तो घबराएं और न ही परेशान हों। हर जरूरतमंद, पीड़ित की मदद के लिए सरकार तत्पर है।

मुख्यमंत्री ने लोगों को किया आश्वस्त

शनिवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में महंत दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार के सामने आयोजित जनता दर्शन के दौरान लोगों ने मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी-अपनी समस्याओं को रखा। सीएम ने हर फरियादी की समस्याओं को सुनते हुए सभी को आश्वस्त किया कि समस्या किसी भी तरह की हो उसका निदान करना उनकी सरकार की प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री ने करीब 300 लोगों की समस्याएं सुनीं।

भू-माफियाओं के खिलाफ करें कार्रवाई

अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे लोगों की समस्याओं पर पूरी गंभीरता और संवेदनशीलता से ध्यान देकर उनका त्वरित निस्तारण कराएं ताकि किसी को भी परेशान न होना पड़े। साथ ही जरूरतमंदों को शासन की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया जाए। यदि कहीं कोई जमीन कब्जा या दबंगई कर रहा हो तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाए।

नहीं रुकेगी बिटिया की शादी

जनता दर्शन में कुशीनगर से आई एक महिला ने सीएम योगी से आर्थिक तंगी की वजह से बिटिया की शादी में आ रही दिक्कत से अवगत कराया। उसकी परेशानी सुनते ही सीएम योगी ने उसे आश्वस्त करने के साथ ही अधिकारियों को निर्देशित किया कि महिला को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना का लाभ दिलाया जाए। यदि कोई दिक्कत आ रही हो तो बिटिया की शादी के लिए महिला को भरपूर आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने महिला से कहा कि बिल्कुल परेशान मत हो, पैसे की तंगी से बिटिया की शादी नहीं रुकेगी।

रोगी को एडमिट कराइए, धन की व्यवस्था सरकार करेगी

इसी तरह जनता दर्शन में एक महिला ने हृदय रोग से पीड़ित पति के इलाज के लिए आर्थिक मदद की गुहार मुख्यमंत्री से लगाई। मुख्यमंत्री ने अब तक हुए व चल रहे उपचार की जानकारी ली और महिला से कहा कि आप पति को एडमिट कराइए, इलाज के लिए धन की व्यवस्था सरकार करेगी। उन्होंने पास में मौजूद अधिकारियों को निर्देशित किया कि इलाज के लिए इस्टीमेट की प्रक्रिया को जल्द पूरा कराकर शासन को उपलब्ध कराया जाए। प्रक्रिया पूर्ण होते ही संबंधित अस्पताल को धनराशि जारी कर दी जाएगी। जनता दर्शन में अपनी माताओं के साथ आए बच्चों को आशीर्वाद व दुलार देने के साथ सीएम योगी ने चॉकलेट गिफ्ट किया। उन्हें खूब पढ़ने के लिए प्रेरित किया।

सीएम ने गायों को खिलाया गुड़

इसके पहले सीएम योगी आदित्यनाथ की दिनचर्या पूर्व की तरह रही। बाबा गोरखनाख की पूजन अर्चन और गुरु के चरणों में पुष्प अर्पित करने के बाद उन्होंने गोशाला में जाकर गायों को दुलारा। सीएम योगी ने गायों को गुड़ व चना खिलाया।

22 views0 comments

Comments


bottom of page