google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

निरहुआ को भेजा खून से लिखा पत्र, पढ़ें कबड्डी खिलाड़ी ने क्या लिखा


लखनऊ, 29 जुलाई 2022 : भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट गठन की मांग के लिए लगातार आवाज उठा रहे कबड्डी खिलाड़ी सुनील यादव ने आजमगढ़ सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ को खून से लिखा पत्र भेजा है। पत्र में कहा कि लोकसभा उपचुनाव के दौरान सांसद ने वादा किया था कि यदि आप जीतेंगे तब देश के प्रधानमंत्री के समक्ष अहीर रेजिमेंट का मुद्दा रखेंगे। इसी क्रम में रामपुर से सुनील यादव और उनके साथियों ने आजमगढ़ में दिनेश लाल यादव का घेराव कर रेजिमेंट गठन मांग के लिए ज्ञापन भी सौंपा था।

पत्र में कहा कि आपने जो वादा किया है आप उसे याद कर जल्द से जल्द देश के प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री के समक्ष अहीर रेजिमेंट का मुद्दा रखने का काम करें। आजादी से पूर्व और पश्चात अहीर बिरादरी ने कारगिल और रेजांगला जैसे युद्ध में अपने प्राणों की आहुति दी है ऐसे में आपसे उम्मीद करते हैं कि आप वीर सैनिकों के सम्मान हेतु अहीर रेजिमेंट गठन का मुद्दा प्रधानमंत्री के समक्ष रखेंगे।

विद्यालय संसद में दीपांशी को चुना गया प्रधानमंत्री

सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में वोटिंग के द्वारा विद्यालय संसद का गठन किया गया, जिसमें विद्यालय के सोनू पासी राष्ट्रपति व दीपांशी प्रधान मंत्री चुनी गईं। विद्यालय के 686 छात्र छात्राओं में 500 छात्रों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जिसमें 218 वोट हासिल कर सोनू पासी राष्ट्रपति चुने गए।

127 वोट हासिल कर लवप्रीत को उपराष्ट्रपति चुना गया। 178 वोट हासिल कर दीपांशी प्रधानमंत्री चुनी गईं। राजा सिंह को 176 वोट के साथ उपप्रधानमंत्री चुना गया। देवकी सैनी को 201 वोट के साथ वंदना प्रमुख चुना गया। आकांक्षा ठाकुर को 152 वोट के साथ उप वंदना प्रमुख चुना गया। इस दौरान विद्यालय के प्रधानाचार्य राजेन्द्र सिंह ने पदाधिकारियों को शपथ दिलाई। प्रधानाचार्य गजेंद्र सिंह ने कहा कि संसद के पदाधिकारी विद्यालय की रीढ़ होते हैं। जो विद्यालय के अनुशासन तथा संस्कार पक्ष को मजबूत बनाते है। कार्यक्रम का संचालन आचार्य हरि सिंह ने किया।

कार्यक्रम में विद्यालय प्रबन्धक अशरफी लाल सैनी, कोषाध्यक्ष चंद्रपाल सिंह, अध्यक्ष राजकुमार सक्सैना, हरि सिंह, प्रदीप कुमार, नरदेव सिंह, संजीव, राजेन्द्र सिंह, विनिता, प्रियंका आदि मौजूद रहे।

4 views0 comments
bottom of page