google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

नीतीश की मुहिम को लग सकता है बड़ा झटका


नई दिल्ली, 22 जून 2023 : पटना में 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 23 जून को होने वाली विपक्षी पार्टियों की महाबैठक से पहले ही विपक्षी एकता में सेंध लगती नजर आ रही है। आम आदमी पार्टी के सूत्रों का दावा है कि आप ने कांग्रेस को अल्टीमेटम दिया है कि वह अध्यादेश पर आप का समर्थन करे वरना वह बैठक का बायकॉट करेगी।

दरअसल आम आदमी पार्टी चाहती है कि 23 जून की बैठक में दिल्ली के लिए सेवा क्षेत्र में लाए गए केंद्र के अध्यादेश पर सबसे पहले चर्चा हो और सभी पार्टियां अध्यादेश के मुद्दे पर आप का समर्थन करें। हालांकि कांग्रेस ने इस मुद्दे पर अब तक अपना पक्ष साफ नहीं किया है।

इसे लेकर कांग्रेस की दिल्ली इकाई के नेता शुरू से ही अध्यादेश का विरोध करने को राजी नहीं है। उनका कहना है कि वह अध्यादेश के खिलाफ नहीं हैं। अध्यादेश के मुद्दे पर केजरीवाल ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी से मिलने का समय भी मांग चुके हैं, लेकिन उन्हें अभी तक कोई समय नहीं मिला।

कांग्रेस ने अब तक नहीं दिया है केजरीवाल को मिलने का समय

इसी के चलते बीते कुछ दिनों से लगातार केजरीवाल यह बात कह रहे हैं कि कांग्रेस को उनका समर्थन करना चाहिए वरना अन्य राज्यों में भी दिल्ली जैसा हाल हो सकता है। इसके लिए केजरीवाल विपक्षी पार्टियों को चिट्ठी भी लिख चुके हैं कि वह कांग्रेस से आप के समर्थन के लिए कहें।

ऐसे में बैठक से एक दिन पहले सूत्रों के हवाले से खबर चल रही है कि आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस को अल्टीमेटम दिया है कि वह अध्यादेश पर दिल्ली का साथ दे वरना आप बैठक का बायकॉट कर देगी।

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने दिया ये जवाब

कांग्रेस नेता व दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। अगर वो (केजरीवाल) मीटिंग में नहीं आते तो उन्हें कोई मिस नहीं करेगा। हमें हमेशा से पता था कि वो इस बैठक में भाग न लेने के बहाने ढूंढ रहे हैं। उन्हें जरूर अपने आकाओं से भी आदेश मिला होगा कि इस बैठक में भाग न लें।

1 view0 comments
bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0