google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

नीतीश पर राजभर बोले- नीतीश की जितनी राजनीतिक हैसियत UP में, उतनी मेरी बिहार में


लखनऊ, 19 सितंबर 2022 : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के उत्तर प्रदेश के कुर्मी बाहुल्य क्षेत्र से लोकसभा का चुनाव लड़नेकी हलचल के बीच में समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बाद अब सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की तरफ से भी प्रक्रिया आ गई है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने अपनी और जनता दल यूनाइटेड के बड़े नेता नीतीश कुमार की लोकप्रियता की तुलना की है।

ओम प्रकाश राजभर सोमवार को उत्तर प्रदेश विधानमंडल के मानसून सत्र की कार्यवाही में शामिल हुए। सदन में कार्यवाही समाप्त होने के बाद बाहर निकले ओम प्रकाश राजभर ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के उत्तर प्रदेश से लोकसभा का चुनाव लड़नेपर अपनी प्रतिक्रिया दी। राजभर ने कहा कि नीतीश कुमार उत्तर प्रदेश में आ रहे हैं, यह तो अच्छी बात है।

नीतीश कुमार से कम नहीं मेरी राजनीतिक हैसियत

उन्होंने बिहार की राजनीति में प्रवेश के अपने इरादे को लेकर कहा कि अगर नीतीश कुमार लोकसभा का चुनाव लड़नेआ सकते हैं तो हम भी बिहार जाकर चुनाव लड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर जदयू के मुखिया यूपी आ सकते हैं तो मैं बिहार क्यों नहीं जा सकता हूं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जितनी राजनीतिक हैसियत नीतीश कुमार की है, बिहार में राजभर की उससे कम नहीं है।

हमको तो नहीं लगता है कि वो उत्तर प्रदेश से लड़ेंगे

ओम प्रकाश राजभर ने नीतीश कुमार के फूलपुर, मिर्जापुर व अम्बेडकरनगर से चुनाव लड़ने की संभावना पर कहा कि हमको तो नहीं लगता है कि वो उत्तर प्रदेश से लड़ेंगे। राजभर ने कहा कि बिहार के सीएम के यहां से चुनाव लड़नेपर असर नही है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी बिहार में संभावनाओं की तलाश कर रही है। सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर ने बिहार के करीब दर्जन भर जिलों में अपनी सक्रियता बढ़ाने का निर्णय लिया है। इसमें से गया समेत करीब नौ जिलों में उनकी रैली हो चुकी है। गया जिले में एससी- ओबीसी आबादी ही जीत का समीकरण तय करती रही है। इसे भाजपा का गढ़ माना जाता रहा है।

राजभर ने इसके साथ ही समाजवादी पार्टी पर आक्रामक होते हुए कहा कि नफरत सपा को बर्बाद कर डालेगी। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में छह सीटों पर जीत दर्ज कर ओम प्रकाश राजभर की पार्टी कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी से आगे निकली है।
0 views0 comments

コメント


bottom of page