google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

नौकायन पर लाइट एंड साउंड शो देख सकते हैं राष्ट्रपति


गोरखपुर, 28 मई 2022 : शताब्दी वर्ष समारोह के अंतर्गत गीताप्रेस में चार जून को आयोजित राष्ट्रपति के कार्यक्रम में 350 लोग शामिल हो सकते हैं। 20 फीट चौड़ा व 32 फीट लंबा मंच बनाया जाएगा। गीताप्रेस के अतिथि गृह में सेफ हाउस बनाने पर विचार चल रहा है। बीएसएनल के अधिकारियों ने पहुंचकर सेफ हाउस का जायजा लिया। वहां हाट लाइन की सुविधा प्रदान की जाएगी।

तैयार हुआ कार्यक्रम का लेआउट: तंबू वालों ने गीताप्रेस पहुंचकर राष्ट्रपति के कार्यक्रम का लेआउट तैयार किया। चूना से घेरकर मंच की लंबाई- चौड़ाई तय की गई। इसके बाद गण्यमान्य लोगों, प्रशासनिक अधिकारी व आम जन की संख्या का आकलन किया गया। अनुमान लगाया गया कि 350 लोग कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। इसमें सुरक्षा कर्मी भी शामिल हैं। गीताप्रेस के प्रबंधक लालमणि तिवारी ने बताया कि पुन: आकलन के बाद यह संख्या घट-बढ़ सकती है। राष्ट्रपति के मंच से दर्शक दीर्घा की दूरी 15 फीट से ज्यादा रखी जाएगी। सबसे आगे विशिष्ट जन के बैठने के लिए सोफा रहेगा, उसके बाद सामान्य कुर्सियां रखी जाएंगी।

आमंत्रण पत्र पर राष्ट्रपति कार्यालय ने लगाई मुहर: गीताप्रेस द्वारा तैयार किए गए आमंत्रण पत्र पर राष्ट्रपति कार्यालय ने अपनी मुहर लगा दी है। प्रारूप तैयार करने के बाद सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से इसे राष्ट्रपति कार्यालय भेजा गया था। शुक्रवार को अनुमति मिल गई। इसे छपवाकर सोमवार से लोगों को आमंत्रण पत्र भेजा जाएगा। यह जानकारी गीताप्रेस के प्रबंधक लालमणि तिवारी ने दी है।

राष्ट्रपति देख सकते हैं लाइट एंड साउंड शो: नौकायन के जेटी पर राष्ट्रपति लाइट एंड साउंड शो देख सकते हैं। इस शो की अवधि 40 मिनट है, लेकिन राष्ट्रपति के समय को देखते हुए इसे छोटा किया जा रहा है। शो के माध्यम से राष्ट्रपति को गोरखपुर की गौरवगाथा दिखाई जाएगी। गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) पैडलेगंज से नौकायन तक रंग- बिरंगी लाइटों से पूरे इलाके को सजाएगा।

2 views0 comments
bottom of page