google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

अब 50 नहीं 30-40 रुपये किलो हो सकता है टमाटर, इन जगहों से खरीद सकेंगे


नई दिल्ली, 17 अगस्त 2023 : नेपाल से आयातित करीब पांच टन टमाटर अभी रास्ते में है और उत्तर प्रदेश में इसकी बिक्री गुरुवार से 50 रुपये प्रति किलो के रियायती भाव पर की जाएगी। राष्ट्रीय उपभोक्ता सहकारी संघ (एनसीसीएफ) ने नेपाल से 10 टन टमाटर के आयात का अनुबंध किया है।

एनसीसीएफ के प्रबंध निदेशक एनीस जोसेफ चंद्रा ने कहा, ‘हमने नेपाल से 10 टन टमाटर आयात का अनुबंध किया है। तीन से चार टन मंगलवार को उत्तर प्रदेश में वितरित किया गया। लगभग पांच टन… रास्ते में है और इसकी बिक्री गुरुवार से प्रदेश में की जाएगी।’ उन्होंने कहा कि टमाटर जल्दी खराब हो जाता है। इस वजह से देश के अन्य हिस्सों में इसकी बिक्री नहीं की जा सकती है। जोसेफ ने बताया कि टमाटर को विशेष आउटलेट और मोबाइल वैन के माध्यम से बेचा जाएगा।

जल्द ही 30-40 रुपये प्रति किलो हो सकता है टमाटर का भाव

गुरुवार को भी सरकारी दर पर 50 रुपये किलो टमाटर बेचा जाएगा। टमाटर के भाव को कंट्रोल करने के लिए एनसीसीएफ ने नेपाल से भी टमाटर मंगा लिया है, जो पहड़िया मंडी में आ गया है। बेंगलुरु, अंबिकापुर के बाद अब नेपाल से भी टमाटर आते ही भाव और नीचे आने की उम्मीद है।

सूत्रों की मानें तो जल्दी ही टमाटर का भाव 30 से 40 रुपया प्रति किलो होने वाला है। अब भी कुछ लोग सस्ता टमाटर लेने के लिए लंबी लाइन लगाकर 50 रुपये प्रति किलो के भाव से खरीद रहे हैं। पहड़िया मंडी से भारतीय राष्ट्रीय उपभोक्ता सहकारी संघ द्वारा एनसीसीएफ के माध्यम से 50 रुपया प्रति किलो रियायती दर पर उपलब्ध टमाटर मंगलवार को दस केंद्रों पर बांटा गया था।

हर केंद्र पर काफी लंबी लाइन लगी रही। गुरुवार को भी पहड़िया मंडी सहित 10 केंद्रों पर 50 रुपये प्रति किलो टमाटर बेचा जाएगा।

1 view0 comments

Comments


bottom of page