google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

नूपुर शर्मा के खिलाफ sc के स्टैण्ड पर मायावती खुश, बोलीं- सबक था जरूरी


लखनऊ, 1 जुलाई 2022 : भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से मिली फटकार के मामले में बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती बेहद खुश हैं। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने सभी से संयम से भी रहने की अपील की है।

बसपा मुखिया ने कहा कि कहीं पर भी भड़काऊ भाषण से जरा सी देर में देश का माहौल खराब हो जाता है। देश में हिंसक माहौल को देखते हुए आज सुप्रीम कोर्ट के नूपुर शर्मा के विरुद्ध आज लिए गए सख़्त स्टैण्ड तथा अपने भड़काऊ बयान से देश को हिंसक माहौल में झोंकने के लिए उनसे माफी मांगने का निर्देश उन सभी के लिए जरूरी सबक है जो देश को साम्प्रदायिकता की आग में झोंक कर अपनी राजनीति चमका रहे हैं।

मायावती ने कहा कि इसके साथ ही नफरती भाषण के लिए नूपुर शर्मा के विरुद्ध एफआईआर होने के बावजूद पुलिस का उनके प्रति निष्क्रिय रवैये का भी कोर्ट संज्ञान ले सकती है। मायावती ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के इस तरह के स्टैण्ड लेने से संभव है कि आगे इस प्रकार की प्रवृति पर थोड़ा रोक लगे। राजनीति चमकाने के प्रयास में लगे लोग भी सदैव संयमित भाषा का प्रयोग करने लगें।

गौरतलब है कि निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा को आज सुप्रीम कोर्ट से कड़ी फटकार पड़ी। कोर्ट ने कहा कि निलंबित भाजपा नेता की बदजुबानी के चलते ही पूरे देश में आग लग गई और इसके कारण सुरक्षा को भी नुकसान पहुंचा है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि नूपुर को पैगंबर मोहम्मद पर की गई अपनी टिप्पणी के लिए पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।

नूपुर ने विवादास्पद टिप्पणी को लेकर कई राज्यों में उनके खिलाफ दर्ज सभी प्राथमिकी को जांच के लिए दिल्ली स्थानांतरित करने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। नूपुर का कहना है कि उनको जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं इसलिए वह अन्य राज्यों में पेशी के लिए नहीं जा सकती हैं। इसी सुनवाई के दौरान कोर्ट के जस्टिस सूर्यकांत ने नुपुर को लताड़ लगाई है।

0 views0 comments
bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0