google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

'कभी वे सदन ना चलाने का बहाना ढूंढते थे, आज बहिष्कार करते हैं'


नई दिल्ली, 23 मई 2023 : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शनिवार को विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोगों के संसद आने पर रोक लग गई। इसलिए, वे इसके उद्घाटन का बहिष्कार कर रहे हैं। पीएम मोदी 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे।

विपक्षी दलों पर अनुराग ठाकुर का तंज

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक दिन बाद लोकतंत्र में नया संसद भवन देश को देने का काम करेंगे, वो अलग बात है कि कुछ लोगों के संसद आने पर रोक लग गई। कभी वे सदन न चलाने के बहाने ढूंढते थे, आज वे बहिष्कार करते हैं तो वहीं अपमानित करने का काम भी करते हैं।

कुछ लोगों को संसद से हटाया गयाः अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि यह अलग बात है कि कुछ लोगों को संसद से हटाया गया। पहले वे संसद को न चलने देने के बहाने ढूंढते थे। अब बहिष्कार की बात कर रहे हैं, जो अपमान भी है। वह मोदी सरकार की नौवीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में दूरदर्शन द्वारा आयोजित एक दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित कर रहे थे।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री ठाकुर ने कहा कि भारत को लोकतंत्र की जननी होने पर गर्व है और प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्र को एक नया संसद भवन दिया है, जो दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है।

विपक्षी दलों ने क्यों किया बहिष्कार?

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को नए संसद भवन का उद्घाटन करने वाले हैं और कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस और समाजवादी पार्टी सहित करीब 20 विपक्षी दलों ने समारोह का बहिष्कार करने की घोषणा की है। विपक्षी दलों का तर्क है कि संसद के नये भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को करना चाहिए क्योंकि वह न केवल गणराज्य की प्रमुख हैं, बल्कि संसद की भी प्रमुख हैं।

1 view0 comments
bottom of page