google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

मुख्तार अंसारी के खिलाफ 'आपरेशन पैंथर' जारी


लखनऊ, 3 अक्टूबर 2023 : बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की कई बेनामी संपत्तियों पर आयकर विभाग की नजर है। इन संपत्तियों को जब्त करने के लिए आयकर विभाग ने एक विशेष टीम का गठन कर आपरेशन पैंथर चलाया है।

आयकर ने मुख्तार और उसके करीबियों से पूछताछ के बाद 23 संपत्तियों की जानकारी जुटाई थी। इनमें लखनऊ और गाजीपुर सहित अन्य स्थानों पर स्थित संपत्तियों की जांच लगभग पूरी कर ली गई है। इन्हें एक-एक करके जब्त किया जा रहा है। इसी सिलसिले में दो और संपत्तियों को जब्त किए जाने की कवायद की जा रही है।

मुख्तार की काली कमाई में गणेश दत्त का नाम भी आया सामने

आयकर विभाग मुख्तार अंसारी द्वारा काली कमाई से खरीदी गई बेनामी संपत्तियों की जांच कर रहा है। अभी तक की जांच में रियल एस्टेट कारोबारी और मुख्तार के करीबी गणेश दत्त मिश्रा और पत्नी तथा उसके परिवार के कई सदस्यों के नाम सामने आए हैं। इन्होंने आपस में जमीनों की खरीद और बिक्री की है।

डालीबाग के जिस प्लाट को आयकर विभाग ने जब्त किया है वह पहले मुख्तार की पत्नी अफ्शां के नाम पर था। इसे गणेश दत्त मिश्रा के नाम कर दिया गया था। उसके बाद गणेश ने इसे मुख्तार की करीबी महिला रिश्तेदार के नाम पर स्थानांतरित कर दिया था।

संबंधित दस्तावेजों की हो रही पड़ताल

इसी प्रकार कई संपतियों को मुख्तार ने अपनी काली कमाई से खरीद कर उन्हें गणेश के नाम पर स्थानांतरित करवाया था, बाद में गणेश ने उन्हें किसी दूसरे के नाम पर कर दिया था। इन संपत्तियों की खरीद व बिक्री से संबंधित दस्तावेजों की पड़ताल की जा रही है। आपरेशन पैंथर के तहत इन संपत्तियों की जांच में जुटे सूत्रों के अनुसार दो और संपत्तियों को जब्त किए जाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

1 view0 comments

Comments


bottom of page