google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

विपक्षी एकता पर भी 'दीदी' ने फंसा दिया पेंच


पश्चिम बंगाल, 26 जून 2023 : पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सीएम ममता बनर्जी ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। ममता बनर्जी ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा देश को बेचना चाहती है।

'देश को बेचना चाहती है BJP'

ममता बनर्जी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा देश को बेचना चाहती है। उनके डबल इंजन जल्द ही गायब हो जाएंगे। राज्य के पंचायत चुनावों में उनका पहला इंजन और 2024 लोकसभा चुनावों में दूसरा इंजन हार जाएगा। उन्हेंने कहा कि हम भाजपा के खिलाफ बड़ा गठबंधन बनाने की कोशिश कर रहे हैं और यह जल्द ही इसे अंतिम रूप दिया जाएगा।

ममता बनर्जी ने निशिथ प्रामाणिक को कहा गुंडा

यहीं नहीं ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर भी हमला बोला। कूचबिहार में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि सरकार के पैसे बर्बाद करके पीएम मोदी अमेरिका को संतुष्ट करने गए हैं। उन्होंने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशिथ प्रामाणिक को मंच से ही गुंडा कहकर संबोधित किया। ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री गुंडा हैं और लोगों को मारते फिरते हैं।

बंगाल में BJP के साथ मिली हुई है कांग्रेस और CPI- ममता बनर्जी

पटना में विपक्षी दलों की बैठक के बाद सीएम ममता बनर्जी ने सीपीआई (एम) और कांग्रेस पर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि उनके प्रयासों के बावजूद भाजपा के खिलाफ एक बड़ा विपक्षी गठबंधन बनाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन कांग्रेस, सीपीआई(एम) बंगाल में अलग-अलग राग अलाप रहे हैं।

मैं अपवित्र गठबंधन को तोड़ दूंगी- ममता

ममता बनर्जी ने कहा कि हम बीजेपी के खिलाफ एक महागठबंधन बनाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन सीपीआई (एम) और कांग्रेस बंगाल में बीजेपी के साथ मिलकर काम करने की कोशिश कर रही हैं। मैं बंगाल में इस अपवित्र गठबंधन को तोड़ दूंगी। बीते दस दिनों में यह दूसरी बार है जब ममता बनर्जी ने BJP के साथ मौन समझौता करने के लिए कांग्रेस और सीपीआई (एम) की आलोचना की है।

अधीर रंजन चौधरी ने किया पलटवार

वहीं, ममता बनर्जी के इस दावे पर पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि भाजपा के खिलाफ लड़ाई में टीएमसी की विश्वसनीयता हमेशा सवालों के घेरे में रही है। उन्होंने कहा कि हम सभी जानते हैं कि बीजेपी के खिलाफ लड़ाई में टीएमसी ने इन सालों में क्या भूमिका निभाई है।

BJP बोली- एक ही नाव पर सवार माकपा, कांग्रेस और टीएमसी

इस बीच, BJP ने राज्य में सीपीआई (एम) और कांग्रेस के साथ किसी भी तरह के समझौता होने के आरोपों को खारिज कर दिया। BJP नेता राहुल सिन्हा ने कहा कि माकपा, कांग्रेस और टीएमसी एक ही नाव पर सवार हैं। यह भाजपा है जो राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ लड़ रही है।

0 views0 comments

Comments


bottom of page