google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

P-परिवार, D-दल, A-एलायंस... अखिलेश यादव के PDA पर मायावती का तंज


लखनऊ, 19 जून 2023 : लोकसभा चुनाव में एनडीए को हराने के लिए अखिलेश यादव के पीडीए (पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यक) के समीकरण पर बहस छिड़ गई है। उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य के बाद अब बसपा सुप्रीमो मायावती ने सपा प्रमुख को निशाने पर लिया है और पीडीए को तुकबंदी बताते हुए वर्ग विशेष को सावधान किया है।

मायावती ने सोमवार को अपने ट्वीट में कहा कि सपा द्वारा एनडीए के जवाब में पीडीए (पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यक) का राग, इन वर्गों के अति कठिन समय में केवल तुकबंदी के सिवाय और कुछ नहीं। इनके पीडीए का वास्तव में अर्थ परिवार, दल, एलायंस (गठबंधन) है। इसीलिए इन वर्गों के लोग सावधान रहें।

मायावती ने ट्वीट के जरिए भीषण गर्मी से उपजे हालात और बिजली की समस्या पर राज्य सरकार को भी घेरा है। कहा, पिछले कई दिनों से जारी भीषण गर्मी की आफत में राजधानी लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में बिजली की जबरदस्त कमी ने लोगों का जीवन त्रस्त कर रखा है। बलिया व अन्य जिलों से आ रही मौत की खबरें अति दुखद हैं। सरकार बिजली व्यवस्था तुरंत सुधारे, अस्पतालों में बिजली कटौती न करे।

बता दें कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हाल ही में कहा था कि भाजपा 2014 में जैसे सत्ता में आई थी, 2024 में उसकी वैसे ही यूपी से विदाई होगी। पीडीए यानि पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यकों की एकता भाजपा गठबंधन पर भारी पड़ेगी।

0 views0 comments

Comments


bottom of page