google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

पाक पीएम इमरान खान बोले- मेरे रूस जाने से गुस्से में है एक ताकतवर मुल्‍क


इस्लामाबाद, 1 अप्रैल 2022 : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि उनका रूस जाना एक ताकतवर मुल्क को अखर रहा है। प्रधानमंत्री खान ने कहा कि मुल्क ने उनके रूसी दौरे पर आपत्ति जाहिर की और उनपर क्रोधित है। इमरान खान ने शुक्रवार को दावा किया कि उनके रूस दौरे पर ताकतवर देश ने आपत्ति जाहिर की और उनसे गुस्से में हैं। बता दें कि एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री ने गलती से बयान दे दिया था कि अमेरिका ने पाकिस्तान को धमकी दी है।

इमरान खान ने फिर लिया भारत का नाम

इस्लामाबाद सुरक्षा वार्ता के दौरान प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा, 'एक ताकतवर देश ने सवाल किया कि हम रूस क्यों गए थे। वे हमपर क्रोधित हैं।' पाकिस्तान की कोई बात बगैर भारत का नाम लिए पूरा नहीं होता और इस बार भी प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस ताकतवर मुल्क ने उनके रूस दौरे पर आपत्ति जाहिर की वही भारत की मदद कर रहा है जबकि यह रूस के साथ व्यापार तो कर ही रहा है और अब वहां से तेल भी खरीद रहा है । प्रधानमंत्री इमरान ने बताया कि ब्रिटेन के विदेश सचिव ने कहा है कि भारत के आंतरिक मामलों में दखल नहीं दे सकते हैं क्योंकि उनकी स्वतंत्र नीति है। उन्होंने कहा, 'तो हम क्या हैं ? लेकिन हम उन्हें दोषी नहीं ठहरा रहे।'

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि पहले के नेताओं द्वारा लिए गए निर्णयों के कारण आज कोई और देश पाकिस्तान का सम्मान नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा, 'वे हमें आदेश देते हैं।' उन्होंने कहा कि यदि अविश्वास प्रस्ताव सफल नहीं होता है, तब पाकिस्तान को इसके नतीजे भुगतने होंगे। उल्लेखनीय है कि यूक्रेन पर रूसी हमले के कारण अमेरिका ने इसपर अनेकों प्रतिबंध लगा दिए हैं। इसमें उसने दूसरे देशों को रूस से तेल खरीदने पर कोई पाबंदी नहीं लगाई है। लेकिन अब अमेरिका और भी कड़े प्रतिबंध लगाने की तैयारी कर रहा है।
11 views0 comments

Comments


bottom of page