google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

बुटराडा पर बेमियादी धरना, बोले टिकैत-डटे रहें किसान, शर्तों पर देंगे जमीन


शामली, 29 जुलाई 2022 : दिल्ली-देहरादून इकोनामिक कारिडोर में भूमि अधिग्रहण से जुड़ी समस्याओं को लेकर किसान संघर्ष समिति ने बुटराडा जंक्शन पर बेमियादी धरना शुरू कर दिया है। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी पहुंचे और कहा कि किसानों की मांग बिल्कुल जायज है। एक परियोजना -एक मुआवजा की तर्ज पर मुआवजा मिलना चाहिए। कहा कि किसान आंदोलन पर डटे रहेंगे और जल्द ही कोई बड़ा निर्णय लिया जाएगा।

बागपत में बुलाई महापंचायत

भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि बागपत के किसानों की भी मुआवजा समेत तमाम परेशानियां हैं। तीन अगस्त को बागपत के टीकरी में महापंचायत बुलाई गई है। अधिक से अधिक संख्या में किसान पहुंचें। खासकर नौजवानों की भागीदारी अधिक होनी चाहिए। आंदोलन को जारी रखा जाए। हमें शासन-प्रशासन के पास जाने की जरूरत नहीं है। सरकार को आना होगा तो यहीं आ जाएगी। सड़क बनानी होगी तो हमारी शर्तों पर जमीन लेनी होगी। किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष ठाकुर वीर सिंह ने कहा कि जिले के 22 गांवों के किसानों की जमीन इकोनामिक कारिडोर में जा रही है। बागपत जिले के गांव मवी कला में एक करोड़ रुपये प्रतिबीघा मुआवजा दिया जा रहा है। इसी हिसाब से जिले के किसानों को भी मुआवजा मिले।

सचिव विदेश मलिक ने कहा कि एक करोड़ रुपये प्रतिबीघा मुआवजा मिलने तक धरना जारी रखा जाएगा। 24 घंटें किसान डटे रहेंगे और भोजन के लिए भंडारे की व्यवस्था भी शुरू कर दी गई है। इस दौरान जिला पंचायत सदस्य अरविंद कुमार, उमेश पंवार, गठवाला खाप के थांबेदार श्याम सिंह मलिक, भाकियू अराजनीतिक के जिलाध्यक्ष दुष्यंत मलिक, राजवीर सिंह, विजेंद्र मलिक, योगेंद्र कुमार, राजकुमार, योगेंद्र प्रधान, रवि मलिक, हाजी तुफैल, वीरपाल सिंह, रामवीर सिंह आदि मौजूद रहे।

महिलाओं ने चलाया ट्रैक्टर

उर्दऔरबाजरेकीबुवाईकीमहिलाकिसानभीट्रैक्टरलेकरधरनास्थलपहुंचीं।प्रशासनऔरएनएचएआईनेपूर्वमेंजिनभूमिपरकब्जालियाथा, उसपरमहिलाकिसानोंनेट्रैक्टरचलाकरजुताईकी।उर्दऔरबाजरेकीबुवाईकरदीहै।किसानसंघर्षसमितिकेसचिवविदेशमलिकनेकहाकिअबफिरसेकिसानोंकाकब्जाजमीनपरहोगयाहै।जबतकहमारीमांगपूरीनहींहोगी, तबतककिसीकोकब्जानहींदेंगे।

1 view0 comments
bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0