google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

पीएम मोदी ने ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी से की बात


नई दिल्ली, 6 नवंबर 2023 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के साथ टेलीफोन पर बातचीत की। पीएम मोदी ने बातचीत के दौरान इजरायल-हमास युद्ध को लेकर चिंता व्यक्त की। पीएम मोदी ने इसकी जानकारी अपने एक्स पर भी दी है।

राष्ट्रपति रईसी के साथ बातचीत में पीएम मोदी ने आतंकी घटनाओं, हिंसा, इजरायल-हमास संघर्ष में हुए जानमाल के नुकसान पर चिंता जताई। पीएमओ ने एक आधिकारिक बयान जानकारी देते हुए कहा कि ईरानी राष्ट्रपति ने चाबहार बंदरगाह सहित द्विपक्षीय सहयोग में प्रगति का स्वागत किया।

इजरायल-हमास संघर्ष में मानवीय सहायता जारी रखने पर जोर

पीएमओ ने दोनों शीर्ष नेताओं के हवाले से कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी और ईरान के राष्ट्रपति ने इजरायल-हमास संघर्ष में जारी तनाव कम करने, मानवीय सहायता जारी रखने और शांति की शीघ्र बहाली पर जोर दिया।

पीएम मोदी ने एक्स पर जानकारी दी

पीएम मोदी ने एक्स पर कहा, "ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी से पश्चिम एशिया के कठिन हालात और इजरायल-हमास संघर्ष पर अच्छी बात हुई। आतंकवादी घटनाएं, हिंसा और नागरिकों की जान का नुकसान गंभीर चिंता का विषय है। तनाव बढ़ने से रोकना, निरंतर मानवीय सहायता सुनिश्चित करना और शांति एवं स्थिरता की शीघ्र बहाली महत्वपूर्ण है। चाबहार बंदरगाह सहित हमारे द्विपक्षीय सहयोग में प्रगति का स्वागत किया।"


2 views0 comments

コメント


bottom of page