google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

पीएम ने चित्रकूट के मंदिरों में टेका मत्था, कही ये बातें


चित्रकूट, 27 अक्टूबर 2023 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज (शुक्रवार) प्रभु श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट के दौरे पर हैं। पीएम जब चित्रकूट पहुंचे तब मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हेलीपैड पर उनका स्वागत किया।

प्रधानमंत्री ने चित्रकूट में जानकी कुंड परिसर के भीतर बने सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का लोकार्पण किया। हॉस्पिटल का लोकार्पण करने के बाद प्रधानमंत्री रघुवीर मंदिर पहुंचे। मंदिर में उन्होंने पूजा-अर्चना की। इसके बाद पीएम ने सद्गुरु संघ सेवा ट्रस्ट की प्रदर्शनी का शुभारंभ कर अवलोकन किया। वह इसी परिसर में स्थित श्रीराम संस्कृत महाविद्यालय में पुस्तकालय में भी गए।

पीएम ने चित्रकूट के बारे में कही ये बातें

पीएम मोदी ने कहा, "चित्रकूट के बारे में कहा गया है- 'कामद भे गिरि राम प्रसादा। अवलोकत अपहरत विषादा' अर्थात चित्रकूट के पर्वत, कामदगिरि, भगवान राम के आशीर्वाद से सारे कष्टों और परेशानियों को हरने वाले हैं। चित्रकूट की ये महिमा यहां के संतों और ऋषियों के माध्यम से ही अक्षुण्ण बनी हुई है। पूज्य रणछोड़दास जी ऐसे ही संत थे। उनके निष्काम कर्मयोग ने मुझे हमेशा प्रेरित किया है।

पीएम ने मफतलाल के समाधि स्थल पर श्रद्धा सुमन की अर्पित

प्रधानमंत्री यहां से जानकी कुंड परिसर में स्थित अरविंद भाई मफतलाल की समाधि स्थल पर पहुंचे और ट्रस्ट के प्रथम चेयरमैन मफतलाल की 100वीं जन्म वर्षगांठ पर उनकी समाधि स्थल पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

स्वर्गीय अरविंद भाई मफतलाल के शताब्दी जन्म वर्ष समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "मुझे खुशी है कि अरविंद भाई का परिवार उनकी परमार्थिक पूंजी को लगातार समृद्ध कर रहा है। मैं इसके लिए उनके परिवार के सभी सदस्यों को बधाई देता हूं।

नए सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का शुभारंभ

इसके बाद उन्होंने नए सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का शुभारंभ किया। इस अवसर पर पीएम ने कहा, "...आज जानकीकुंड चिकित्सालय के नए विंग का लोकार्पण हुआ है, इससे लाखों मरीजों को नया जीवन मिलेगा। आने वाले समय में सद्गुरू मेडिसिटी में गरीबों की सेवा के इस अनुष्ठान को नया विस्तार मिलेगा। आज इस अवसर पर अरविंद भाई मफतलाल की स्मृति में भारत सरकार ने विशेष स्टैंप भी रिलीज किया है। ये पल अपने आप में हम सबके लिए गौरव का पल है, संतोष का पल है। मैं आप सबको इसके लिए बधाई देता हूं।"

विद्याधाम में होने वाले आशीर्वाद समारोह में पहुंचे पीएम

प्रधानमंत्री श्री सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट के अस्पताल की नई विंग का उद्घाटन करने के बाद विद्याधाम में होने वाले आशीर्वाद समारोह कार्यक्रम में पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आशीर्वाद समारोह कार्यक्रम के बाद तुलसी पीठ पहुंचे। वहां पर उन्होंने कांच मंदिर में भी पूजा-अर्चना की।


0 views0 comments

Comments


bottom of page