google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

तिरंगे के अपमान पर घिरे दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय संस्कृति मंत्री ने लिया आड़े हाथ



दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने आड़े हाथों लिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री की हरकत का उल्लेख केंद्रीय मंत्री ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को चिट्ठी लिखकर किया है। प्रहलाद पटेल का आरोप है कि केजरीवाल ने तिरंगे का अपमान किया है।


केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने अपनी चिट्ठी में जिक्र किया है कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान तिरंगे झंडे को सजावट के सामान के रूप में इस्तेमाल किया साथ ही उसे इस तरह से लगाया कि सिर्फ उसका हरा रंग ही दिखाई दे रहा था। प्रहलाद पटेल का कहना है कि वो राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान की सबकी जिम्मेदारी के उत्तरदायित्व को ध्यान में रखते हुए लिख रहे हैं।



केजरीवाल जब भी टीवी पर संबोधन के लिए आते हैं तो पीछे लगा तिरंगा देश की गरिमा एवं संवैधानिक स्वरूप से भिन्न प्रतीत होता है। बीच में सफेद हिस्से को कम करके हरे हिस्से को जोड़ दिया गया लगता है जो भारत सरकार गृह मंत्रालय के द्वारा निर्दिष्ट भारतीय झंडा संहित में उल्लिखित भाग 1 के 1.3 में दिए गए मानकों का प्रयोग नहीं दिखाई देता है।


एलजी को लिखे खत में आखिर में प्रहलाद पटेल ने लिखा है कि माननीय मुख्यमंत्री महोदय से जाने-अनजाने में ऐसे कृत्य की अपेक्षा नहीं करते हुए इस ओर आपका ध्यानाकर्षण चाहता हूं।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन
विज्ञापन


Comments


bottom of page