google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

प्री स्कूल किट और सर्विस प्रोवाइडर के माध्यम से कोऑर्डिनेटर भर्ती की राह आसान


पीलीभीत, 28 सितंबर 2022 : जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने जिले का कार्यभार संभालने के साथ ही कार्यवाही में तीव्रता और त्वरित निस्तारण की शैली को अंजाम देना शुरू कर दिया है जिसके अंतर्गत बीते दिन डीएम ने अपनी अध्यक्षता में बाल विकास विभाग की प्री स्कूल किट और सर्विस प्रोवाइडर के माध्यम से कोऑर्डिनेटर भर्ती की राह आसान कर दी है।

बैठक कर दोनों प्रकरणों पर विस्तृत चर्चा की गई और आवश्यक निर्देश दिए। बीते दिन बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग के अंतर्गत प्रीस्कूल किट क्रय हेतु एवं सर्विस प्रोवाइडर के माध्यम से कोऑर्डिनेटर भर्ती के लिए सेवा प्रदाता फर्म नामित करने की राह आसान करते हुए बैठक आहूत की थी।

बैठक में डीपीओ द्वारा पूर्व में प्रीस्कूल किट की जेम पोर्टल के माध्यम से निकाली गई विज्ञप्ति के सापेक्ष प्राप्त नमूनों का निरीक्षण कर जिलाधिकारी द्वारा सामग्री के नमूनों को जिले के औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान से जांच कराने के निर्देश दिए गए, जिसके बाद ही क्रय की कार्यवाही आगे बढ़ाने को भी कहा गया। वही जिले में बाल विकास विभाग की सर्विस प्रोवाइडर के माध्यम से होने वाली कोऑर्डिनेटर भर्ती के लिए संस्था नामित करने हेतु जेम पोर्टल के माध्यम से टेंडर विज्ञप्ति निकालने हेतु निर्देशित कर दिया गया है, साथ ही यह भी निर्देशित किया गया के टेंडर शासनादेशों के अनुसार ही निर्गत किया जाए।

दोनों ही प्रकरणों में डीपीओ अरविंद कुमार ने बताया कि प्रीस्कूल किट क्रय की कार्यवाही पूर्ण हो चुकी थी परंतु पूर्व में प्राप्त सैंपल गुणवत्ता की कसौटी पर खरे न उतरने के कारण वह बिड निरस्त हो गई थी जिसके बाद बिड पुनः डाली गई थी, वहीं कोऑर्डिनेटर भर्ती की प्रक्रिया आगे बढ़ने से जिले में युवाओं को रोजगार का एक अच्छा अवसर प्राप्त होगा और विभागीय कार्यों में भी गति आएगी। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी धर्मेन्द्र प्रताप सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, डीपीओ उपस्थित रहे।

रिपोर्टर-रमेश कुमार

45 views0 comments

Comments


bottom of page