google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

किसान आंदोलन के नाम पर अराजकता की नई तारीख का ऐलान- जानिए अब क्या करने जा रहे हैं “आंदोलनजीवी”



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में कृषि कानूनों और किसान आंदोलन को लेकर बड़ी बात कही।

अपने डेढ़ घंटे लंबे भाषण में पीएम मोदी ने नए कृषि कानूनों में पैदा आशंकाओं को खत्म करने की कोशिश की। पीएम मोदी ने आंदोलनजीवी और आंदोलनकारी को लेकर बयान दिया। साथ ही पीएम मोदी ने टोल प्लाजा में तोड़ फोड़ करने की बात भी कही। पीएम मोदी के भाषण के कुछ देर बाद ही किसान नेताओं ने नया ऐलान कर दिया।


किसान नेताओं का ऐलान


पीएम मोदी के भाषण के तुरंत बाद ही किसान नेताओं ने कुछ नए ऐलान किए। किसान नेताओं ने कहा कि आंदोलन को अब और तेज किया जाएगा। किसान नेताओं ने ऐलान किया है कि 12 फरवरी से राजस्थान के सभी रोड टोल प्लाजा को टोल फ्री कर दिया जाएगा। इसके साथ ही रेल रोको कार्यक्रम 18 फरवरी को देश भर में 12 से 4 बजे तक आयोजित किया जाएगा। किसान नेताओं ने आगे ऐलान किया है कि 14 फरवरी को, पुलवामा हमले में शहीद सैनिकों की याद में देश भर में कैंडल मार्च निकाला जाएगा।


संसद में पीएम मोदी ने आंदोलन पर उठाए सवाल


पीएम मोदी ने कहा था कि इस देश में टोल प्लाजा सभी सरकारों ने की हुई व्यवस्था है उस टोल प्लाजा को तोड़ना, उस पर कब्जा करना उस टोल प्लाजा को न चलने देना। यह तरीके क्या पवित्र आंदोलन करने को कलंकित करने का काम नहीं है। पीएम मोदी ने कहा कि किसान आंदोलन की पवित्रता और मैं किसान आंदोलन को पवित्र मानता हूं।



मोदी जब हुए नाराज


कृषि सुधारों पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सालों से हमारा कृषि क्षेत्र चुनौतियां महसूस कर रहा है। उसे बाहर लाने के लिए कुछ प्रयास करने होंगे। कृषि क्षेत्र की चुनौतियों को खत्म करने के लिए हमें प्रयास करना होगा। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कानून के कलर पर तो बहुत चर्चा कर रहे हैं, ब्लैक है कि वाइट है.. अच्छा होता उसके कॉन्टेंट और इन्टेंट पर चर्चा करते। दादा (अधीर रंजन चौधरी) ने भी भाषण किया। वह ज्यादातर इस पर लगे रहे कि पीएम और उनके साथी बंगाल क्यों जा रहे हैं। दादा तो इसी पर लगे रहे। दादा के ज्ञान से हम वंचित रह गए। इस पर सदन में बैठे सत्तापक्ष के सदस्यों के चेहरों पर मुस्कान आ गई।


जो जेल में हैं उनकी तस्वीरें क्यों- पीएम मोदी


भारत के लोकतंत्र में आंदोलन का महात्मय है और जरूरी है लेकिन आंदोलनजीवी पवित्र आंदोलन को अपने लाभ के लिए बर्बाद करने के लिए निकलते हैं, तो क्या करते हैं बताएं। इसके आगे पीएम ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा कि किसान कानून की बात हो और दंगावाद लोग जो जेल में हैं। संप्रदायवाद लोग जो जेल में, जो आतंकवादी जेल में है, जो नक्सलवादी जेल में हैं उनकी फोटो लेकर उनकी मुक्ति की मांग करना यह किसानों की मांग को अपवित्र करने का काम है या नहीं।


किसानों को दिया संदेश


पीएम मोदी ने कहा कि पंजाब की धरती पर सैकड़ों टावरों को तोड़ना क्या सुसंगत है, क्या किसान के पवित्र आंदोलन को बर्बाद करने का काम आंदोलनजीवियों ने नहीं किया है। देश को इन आंदोलनजीवियों से बचाना जरूरी है।


टीम स्टेट टुडे



विज्ञापन
विज्ञापन


36 views0 comments
bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0