google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

राहुल गांधी ने जनसभा में भरी हुंकार, बोले- दूसरों से सवाल करना आसान, लेकिन...


कर्नाटक, 23 अप्रैल 2023 : कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस भी कोई कसर नहीं छोड़ रही है। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक बार फिर कर्नाटक के दौरे पर हैं। दिल्ली में अपना सरकारी बंगला खाली करने के बाद राहुल ने पहली जनसभा की। राहुल ने बागलकोट एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि दूसरों से सवाल करना आसान है, लेकिन खुद से सवाल करना मुश्किल है।

दूसरों से सवाल करना आसान

राहुल गांधी रविवार को हुबली पहुंचे थे। उन्होंने बागलकोट में आयोजित बसवा जयंती समारोह में एक सभा को संबोधित किया। इस दौरान राहुल ने कहा, "जहा अंधेरा होता है, उसी अंधेरे में कहीं-न-कहीं रोशनी भी निकलती है। उस समय समाज में अंधेरा था, इसलिए बसवा जी अंधेरे में रोशनी बनकर निकले। इंसान यूं ही रोशनी नहीं देता, पहले खुद से सवाल करना पड़ता है। दूसरों से सवाल करना आसान है, खुद से सवाल करना मुश्किल है।"

राहुल ने आगे कहा कि बसवा जी ने लोकतंत्र का रास्ता हिंदुस्तान और विश्व को दिया और ये सच्चाई है। इसे मिटाया नहीं जा सकता। अगर हिंदुस्तान में लोकतंत्र आया, अधिकार आए तो उसकी नींव बसवा जी जैसे लोगों ने रखी थी। बसवा जी के दोस्तों पर समाज आक्रमण कर रहा था, तब बसवा जी ने खुद से सवाल किया कि मेरे दोस्तों पर हमला क्यों हो रहा है? बसवा जी ने लोकतंत्र, जातिवाद-नफरत, आदर के बारे में खुद से सवाल पूछे। फिर जो सच उन्होंने देखा, उसे जीवनभर नहीं छोड़ा।

केंद्र सरकार पर हमला

इससे पहले राहुल ने दिल्ली में अपना बंगला खाली करने के बाद केंद्र सरकार पर हमला बोला। राहुल ने कहा कि वह वह सच बोलने के लिए कोई भी कीमत चुकाने को तैयार हैं। राहुल ने कहा, "ऐसा मत सोचो कि समाज के सामने सच बोलना आसान है। आज हम बसवेश्वर के सामने फूल रख रहे हैं, लेकिन जब वह जिंदा थे, उन्हें डराया गया होगा, उन पर हमला किया गया होगा, लेकिन वह पीछे नहीं हटे, उन्होंने सच्चाई का रास्ता नहीं छोड़ा।"

रोड शो भी करेंगे राहुल गांधी

राहुल गांधी शाम को विजयपुर जाएंगे। राहुल शाम 5 बजे से 6:30 बजे तक रोड शो भी करेंगे। बता दें कि राहुल गांधी ने इस महीने की शुरुआत में कोलार में एक रैली को संबोधित किया था। गौरतलब है कि कर्नाटक में विधानसभा के चुनाव के लिए 10 मई को मतदान होगा। चुनाव के नतीजे 13 मई को आएंगे।

0 views0 comments

Comments


bottom of page