google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

दिल्ली-NCR में बदला मौसम, तेज आंधी के साथ बूंदाबांदी


नई दिल्ली, 30 मई 2023 : मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर में सुबह से तेज धूप देखने को मिली। हालांकि, शाम होते-होते सोमवार की तरह मौसम ने फिर से करवट ली। शाम को दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में तेज आंधी के साथ बूंदाबांदी देखने को मिली है। मौसम विभाग ने मंगलवार को हरियाणा और राजस्थान के कई हिस्सों में धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश का अनुमान लगाया था।

हरियाणा-राजस्थान में बूंदाबांदी के आसार

इसके अलावा राजस्थान के सादुलपुर, पिलानी और भिवाड़ी में भी मौसम विभाग ने अगले 2 घंटे के दौरान 30-60 किमी/घंटा की गति से हल्की से मध्यम तीव्रता वाली बूंदाबांदी के साथ धूल भरी आंधी की संभावना जताई। साथ ही मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में 30 मई की रात में लगभग 8 बजे तक तेज़ हवाओं (50-70 किमी प्रति घंटे), प्रकाश और हल्की/मध्यम बारिश के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई।

दो दिनों तक खराब रहेगा मौसम

बता दें कि मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में येलो अलर्ट जारी करते हुए अगले दो दिन भी मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान दिया है। साथ ही कहा गया कि चार जून तक दिल्ली में लू की स्थिति लौटने की संभावना भी नहीं है। इसके अलावा 40 किमी की तेज रफ्तार हवाओं के साथ बौछारें पड़ेंगी।

सोमवार को अल सुबह बारिश होने के बाद सूरज निकल गया था। दिन चढ़ने के साथ-साथ धूप भी तीखी होती गई। तेज धूप और वातावरण में मौजूद नमी के चलते लोगों को उमस भरी गर्मी का एहसास हुआ, लेकिन दोपहर के बाद मौसम में फिर बदलाव देखने को मिला। ज्यादातर हिस्सों में घने बादल छा गए। नमी भरी ठंडी हवाएं चलने लगीं। तेज रफ्तार हवाओं के साथ कई जगहों पर तेज बौछारें भी पड़ीं।

0 views0 comments

Komentáře


bottom of page