google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

सदन में गरजे योगी, बोले- यूपी में बाबा बा ना, अखिलेश से कहा- शर्म तुम्‍हें करनी चाहिए


लखनऊ, 25 फरवरी 2023 : मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आज सदन में जमकर गरजे। उन्‍होंने कहा कि कहते हैं उत्तर प्रदेश में का बा, अरे बाबा बा ना। इसके बाद सदन तालियों से गूंज उठा। सीएम ने कहा विपक्ष के लोग इसी वजह से परेशान हैं। सीएम ने कहा कि मैं एक सामान्य व्यक्ति हूं, सम्मानजनित व्यवहार करता हूं। 'सबका साथ, सबका विकास' की बात करता हूं। अखिलेश यादव पर हमलावर होते हुए सीएम योगी ने कहा अरे शर्म तो तुम्‍हे करनी चाहिए कि अपने बाप का सम्‍मान नहीं कर सके।

सीएम योगी ने सदन में रामधारी सिंह दिनकर की कविता सुनाते हुए कहा कि महाकवि रामधारी सिंह 'दिनकर' जी ने कहा था...मूल जानना बड़ा कठिन है नदियों का, वीरों का, धनुष छोड़ कर और गोत्र क्या होता है रणधीरों का, पाते हैं सम्मान तपोबल से भूतल पर शूर, 'जाति-जाति' का शोर मचाते केवल कायर क्रूर।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि अमृत काल के प्रथम वर्ष में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने के नेतृत्व में भारत G20 की अध्यक्षता कर रहा है, यह प्रत्येक भारतवासी के लिए गौरव की बात है, इससे संबंधित बैठकें उत्तर प्रदेश में भी हो रही है।

योगी ने कहा कि वर्ष 2020 में सदी की सबसे बड़ी महामारी कोविड-19 आई। हमने प्रदेश, देश व दुनिया में सबसे अच्छा परिणाम इस महामारी में दिया, इस दौरान मृत्यु दर भी सबसे कम रहा। मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि इस महामारी में भूख से किसी की मृत्यु नहीं हुई।

सीएम योगी ने कहा कि 1947 से 2016 तक केवल 12 सरकारी मेडिकल कॉलेज बन पाए थे, आज उत्तर प्रदेश वन डिस्ट्रिक्ट, वन मेडिकल कॉलेज के लक्ष्य को पूरा करने की तरफ बढ़ रहा है।

प्रदेश के सभी 1,584 थानों में महिला हेल्पडेस्क की स्थापना हो चुकी है।प्रदेश के सभी ग्राम पंचायतों में जहां पर ग्रम सचिवालय का निर्माण हो चुका है वहां एक Mission Shakti कक्ष का भी निर्माण किया जा चुका है।

सदन में सीएम योगी ने कहा कि श्रद्धेय अटल जी ने कहा था..हिन्दू तन-मन, हिन्दू जीवन, रग-रग हिन्दू मेरा परिचय। हिन्दू कहने में शर्माते, दूध लजाते, लाज न आती, घोर पतन है, अपनी मां को, मां कहने में फटती छाती।

बता दें कि 'यूपी में का बा' गाने वाली बिहार की नेहा सिंह राठौर को अकबरपुर कोतवाली पुलिस ने मंगलवार रात उनके दिल्ली स्थित घर पर 160 सीआरपीसी की नोटिस दिया था। मड़ौली गांव में मां-बेटी के जिंदा जलने के बाद नेहा ने अपने ट्विटर हैंडल, फेसबुक व यूटूब चैनल से यूपी में का बा समेत कई गाने पोस्ट कर सरकार पर तंज कसा था। सीओ अकबरपुर प्रभात कुमार ने बताया कि विभिन्न ट्वीट व मौखिक शिकायतें मिली थीं कि नेहा के गानों से समाज में भेदभाव व वैमनस्यता फैल रही है।

1 view0 comments

Comments


bottom of page