google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

SC में सरकार के एएसजी राजू बोले- आजम आदतन अपराधी, अभी भी दे रहे धमकी


नई दिल्ली, 17 मई 2022 : समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्य आजम खां की जमानत पर सुप्रीम कोर्ट ने भले ही अपना फैसला सुरक्षित रखा है, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से केस की पैरवी कर रहे एएसजी ने आजम खां को आदतन अपराधी बताया है। एडिशनल सालिसिटर जनरल एसवी राजू अधिकारी ने बताया कि आजम खां अभी भी जेल से अधिकारियों को धमकी देते हैं कि मेरी सरकार आएगी तो एक-एक से बदला लूंगा।

आजम खां के वकील ने अदालत ने कहा था कि हाई कोर्ट ने बेल की अर्जी पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने 5 फरवरी को आजम खां की बेल पर अपना फैसला रिजर्व रख लिया था। यह प्रॉपर्टी को कब्जाने से जुड़ा मामला था। आजम खां के खिलाफ दर्ज एक मामले में उन पर आरोप है कि उन्होंने एनिमी प्रॉपर्टी पर कब्जा जमाया है और करोड़ों रुपये के सार्वजनिक फंड का बेजा इस्तेमाल किया है। आरोप है कि विभाजन के बाद इमामुद्दीन कुरैशी पाकिस्तान चले गए थे और उनकी संपत्ति एनिमी प्रॉपर्टी के दायरे में आती थी। उस संपत्ति पर आजम खान ने कब्जा कर लिया है।

प्रदेश सरकार ने सपा के सीनियर नेता आजम खां को भूमाफिया बताते हुए सुप्रीम कोर्ट में जमानत का विरोध किया है। यूपी सरकार ने कहा कि आजम खां 'आदतन अपराधी' हैं। यूपी सरकार की ओर से अदालत में पेश एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने जस्टिस एल. नागेश्वर राव की अध्यक्षता वाली बेंच के समक्ष उन्होंने कहा कि आजम खां भूमाफिया है। आजम पहले ही भूमि कब्जाने के मामले में जांच अधिकारी को धमकी दे चुके हैं। उनके खिलाफ लोगों ने निजी तौर पर शिकायतें दर्ज कराई हैं।

वह आदतन अपराधी है। हर चीज में उन्होंने धोखाधड़ी की है। यूपी सरकार के वकील ने कहा कि आजम खां अदालत से अंतरिम बेल की मांग कर रहे हैं, लेकिन इसकी परमिशन नहीं मिलनी चाहिए। उनके ऊपर कई ऐसे मुकदमे भी दर्ज हैं, जिनमें उम्रकैद तक की सजा का प्रावधन है। उन पर पहले से दर्ज मामलों पर भी ध्यान देना चाहिए, क्योंकि वह आदतन अपराधी और भूमाफिया है। यूपी सरकार की ओर से कहा गया कि भले ही आजम खां नेता हैं, लेकिन इसके आधार पर उन पर दर्ज मामलों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

केस की सुनवाई के दौरान शीर्ष अदालत ने यूपी सरकार के अधिवक्ता से कहा कि राज्य सरकार एक मामले में आजम खां को बेल और दूसरी में जेल नहीं दे सकती। आजम खां की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से बड़े और तीखे आरोप लगाए गए। योगी आदित्यनाथ सरकार की तरफ से कहा गया है कि आजम खां आदतन अपराधी है। वो अभी भी सुधरा नहीं है। सरकार का दावा है आजम खां ने अधिकारियों से कहा है कि मैं अभी मरने वाला नहीं हूं। मेरी सरकार आएगी तो एक-एक का बदला लूंगा।


44 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0