google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

सीतापुर पहुंचे ऊर्जा मंत्री अरविंद शर्मा बोले, जल्द खत्म होगा पूरी तरह बिजली संकट


सीतापुर, 29 अप्रैल 2022 : नैमिषारण्य के बलराम धर्मशाला में भाजपा के जिला प्रशिक्षण वर्ग में शामिल होने आए नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री अरविंद शर्मा पत्रकारों से बिजली संकट पर खुलकर बात की। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि दो से तीन सप्ताह पहले प्रदेश के तीन ऊर्जा संयंत्र प्राकृतिक व तकनीकी समस्या से क्षतिग्रस्त हुए हैं। इससे 660 मेगावाट की तीन इकाइयां क्षतिग्रस्त हुईं। ब्वायलर में लीकेज हो गया था। ब्वायलर 1500 से 2000 हजार डिग्री तापमान पर काम करते हैं। ब्वायलर ठंडा होने के बाद ही उसकी मरम्मत संभव है।

उन्‍होंने कहा कि हरदुआगंज में एक प्राकृतिक घटना और हुई है। 630 मेगावाट का संयंत्र पहले से क्षतिग्रस्त था, वहीं 605 मेगावाट का एक और संयंत्र आंधी में क्षतिग्रस्त हो गया। प्राकृतिक व तकनीकी समस्या का कुछ ऐसा संयोग बना कि हमारी एक तिहाई बिजली उत्पादन क्षमता इससे प्रभावित हुई है। इसके बाद भी हमने हरसंभव कोशिश की कि राज्य की जनता को कम से कम तकलीफ हो। उपलब्ध बिजली आपूर्ति का पूरा प्रयास किया गया। बंद पड़े संयंत्रों को चालू किया जा रहा है।

ऊर्जा मंत्री ने कहा, हरदुआगंज का एक संयंत्र आज चालू हो गया है। आने वाले दिनों में मेजा समेत शेष संयंत्रों को भी चालू कर दिया जाएगा। हवा के कारण बिजली के लटकते तारों से भी दुर्घटनाएं हुई हैं। हमने मोबाइल टीमों को लगाकर मरम्मत के निर्देश दिए हैं। हर स्तर पर हम सुधार के लिए काम कर रहे हैं। कर्मचारी पूरी क्षमता से लगे हैं, उनकी हम सराहना करते हैं। आने वाले समय में परिस्थिति सामान्य हो जाएगी और बिजली संकट पूरी तरह खत्म होगा।

धार्मिक स्थलों का किया दर्शन : नगर विकास व ऊर्जा मंत्री ने ललिता देवी मंदिर, चक्र तीर्थ व बाबा भूतनाथ आदि धार्मिक स्थलों पर पहुंचकर दर्शन पूजन किया। आचार्यों ने विधि विधान से पूजा अर्चना कराई।

8 views0 comments

Comentários


bottom of page