google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

'तो मैं सरकार की भी नहीं सुनूंगा', लोकसभा में सांसदों पर क्यों नाराज हुए स्पीकर ओम बिरला?


नई दिल्ली, 1 अगस्त 2022 : लोकसभा में महंगाई पर चर्चा जारी है। काफी हंगामे के बाद लोकसभा में महंगाई के मुद्दे पर सोमवार को चर्चा शुरू हुई। दरअसल, लोकसभा से कांग्रेस के चार सदस्यों का निलंबन वापस ले लिया गया है। निलंबन वापस लेने के बाद महंगाई पर चर्चा शुरू हुई।

कांग्रेसी सांसदों का निलंबन वापस लेने से पहले लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला ने चेतावनी भी दी। उन्होंने सांसदों को आसन के पास तख्तियां नहीं लाने को कहा। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा, 'मैं सदन के सभी दलों से अनुरोध करूंगा कि प्ले कार्ड सदन के अंदर न लाएं। अगर कोई भी सांसद सदन में प्ले कार्ड लेकर आते हैं तो मैं निश्चित रूप से कार्रवाई करूंगा। मैं उन्हें आखिरी मौका दे रहा हूं।'

...तो सरकार की भी नहीं सुनूंगा

लोकसभा में सांसदों द्वारा तख्तियां लाए जाने को लेकर ओम बिरला नाराज भी दिखे। उन्होंने कहा, 'मैं सभी दलों से निवेदन करता हूं कि वे सदन के अंदर तख्तियां लेकर ना आएं।' उन्होंने कहा कि अगर सांसद तख्तियां लेकर आते हैं तो मैं सरकार की भी नहीं सुनूंगा। मैं इसके खिलाफ सख्त एक्शन लूंगा। ओम बिरला ने कहा कि मैं सांसदों को आखिरी चेतावनी दे रहा हूं।

कांग्रेस के चार सांसदों का निलंबन वापस

गौरतलब है कि सोमवार को लोकसभा से कांग्रेक के चार सांसदों का निलंबन वापस ले लिया गया। लोकसभा में हंगामे के चलते कांग्रेस के चार सांसदों मणिकम टैगोर, राम्या हरिदास, ज्योतिमणि और टीएन प्रतापन को निलंबित कर दिया गया था।

7 views0 comments
bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0